script

एएचपी घटक अंतर्गत आवास हेतु बुकिंग प्रारंभ

locationबालाघाटPublished: Jun 29, 2018 09:27:28 pm

Submitted by:

mukesh yadav

प्रधानमंत्री आवास योजना

pm awas

एएचपी घटक अंतर्गत आवास हेतु बुकिंग प्रारंभ

बालाघाट. शहर की नगरपालिका क्षेत्रांतर्गत निवासरत आवासहीन तथा भूखंडहीन व्यक्तियों के लिए स्वयं का आवास प्राप्त करने हेतु प्रधानमंत्री आवास योजना के एएचपी घटक के तहत बुकिंग प्रारंभ हो गई है। शुक्रवार को नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने दो हितग्राहियों को इस आशय की रसीद प्रदान कर विधिवत बुकिंग का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मनोनित पार्षद योगेश बिसेन, कार्यालय अधीक्षक बीएल लिल्हारे, सहायक यंत्री अभिषेक शिवहरे, उपयंत्री सुरेंद्र राहंगडाले, अंशिका चौहान, रूचिता साहू, श्रुति शुक्ला, मनीषा गजाम, अभिलाष श्रीवास सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
ज्ञात हो कि शहर के फिल्टर प्लांट के पास पीएम आवास योजना के तहत एएचपी घटक अंतर्गत निर्माणाधीन ईडब्ल्यूएस यूनिट अंतर्गत शहरी आवासहीन हितग्राहियों को किफायती आवासीय घर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आवासों की बुकिंग प्रारंभ हो गई है।
प्रदाय किया जाएगा बीएचके फ्लैट
योजना के संबंध में नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने बताया कि इस योजना के तहत कुल 7.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित वन बीएचके फ्लैट प्रदाय किया जाएगा। कुल लागत में से हितग्राही को केवल 2 लाख रुपए जिसमें से प्रारंभ में 20 हजार रुपए बुकिंग की राशि के रूप में तथा शेष 1.80 लाख रुपए की राशि ऋण के तहत आसान किस्तों में 15 वर्षों तक देनी होगी। इस प्रकार कुल लागत 7.50 लाख में से केवल 2 लाख रुपए हितग्राही द्वारा भुगतान किया जाएगा। शेष 5.50 लाख रुपए की राशि केन्द्र व राज्य शासन द्वारा अनुदान के रूप में प्रदान करेगी। शुक्रवार को इस योजना के तहत बुकिंग राशि के रूप हितग्राहियों द्वारा 20 हजार रुपए की राशि जमा कर इस आशय की रसीद नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे द्वारा हितग्राहियों को दी गई।
योजना के संबंध में नपा अध्यक्ष अनिल धुवारे ने बताया कि इस योजना के तहत कुल 7.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित वन बीएचके फ्लैट प्रदाय किया जाएगा। कुल लागत में से हितग्राही को केवल 2 लाख रुपए जिसमें से प्रारंभ में 20 हजार रुपए बुकिंग की राशि के रूप में तथा शेष 1.80 लाख रुपए की राशि ऋण के तहत आसान किस्तों में 15 वर्षों तक देनी होगी। इस प्रकार कुल लागत 7.50 लाख में से केवल 2 लाख रुपए हितग्राही द्वारा भुगतान किया जाएगा। शेष 5.50 लाख रुपए की राशि केन्द्र व राज्य शासन द्वारा अनुदान के रूप में प्रदान करेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो