scriptBulldozer uncle's action is needed here- | यहां बुलडोजर मामा की कार्रवाई की दरकार- | Patrika News

यहां बुलडोजर मामा की कार्रवाई की दरकार-

कारंजा बस स्टैंड में रसूखदरों का अतिक्रमण
नोटिस जारी करने तक विभागीय जिम्मेदार

बालाघाट

Updated: March 27, 2022 09:08:56 pm

बालाघाट/लांजी. क्षेत्र का ग्राम कारंजा तृतीय संघ संचालक बाल भाऊ देवरस की जन्मभूमि है। यहां के बस स्टैंड चौक के किनारे सडक़ मद की भूमि पर रसूखदारों के द्वारा बेजा अतिक्रमण कर पक्की बिल्डिंग बनाकर आवागमन को बाधित किया जा रहा है। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कार्रवाई के नाम पर नाप जोप कर महज नोटिस जारी करने की कार्रवाई तक सीमित है। क्षेत्रीय जनों को यहां बुलडोजर मामा की बड़ी कार्रवाई की दरकार बनी हुई है।
ज्ञात हो कि लांजी से आमगांव पहुंच मार्ग जो मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र सीमा को जोड़ती है, का चौड़ीकरण व नवीनीकरण का निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन ग्राम कारंजा बस स्टैंड वर्षो अतिक्रमण की चपेट में है। अतिक्रमण हटाने की विभाग को कई बार शिकायत की गई। लोक निर्माण विभाग के द्वारा अतिक्रमण हटाने के नाम पर नाप जोप कर अतिक्रमण कर्ताओं को नोटिस भी जारी कर दिया गया है। लेकिन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई अब तक नहीं की गई। हालाकि मीडिया के दवाब के बाद छोटे चाय पान ठेले वालों के अतिक्रमण जरूर हटाए गए हैं। इस कारण छोटे फुटकर दुकानदार स्वयं को असहाय एवं ठगा सा महसूस कर रहे हैं। जिनका कहना है कि रूसखदारों द्वारा सडक़ किनारे अतिक्रमण कर साइड पटरी पर लोहे की सरिया व बड़े बड़े वाहन खड़े कर आवागमन को बाधित किया जा रहा है। लेकिन इस दिशा में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।
दुर्घटना की आशंका
स्थानीयजों के अनुसार सडक़ किनारे अतिक्रमण की वजह से राहगीरों को दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। दोनों तरफ से वाहन आने पर यातायात बाधित भी होता है। इस मार्ग से राजस्व अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधि और नेताओं का आवागमनन भी होता है। लेकिन सभी को सिर्फ छोटे फुटकरों का अतिक्रमण ही दिखाई देता है पक्के और बड़े अतिक्रमण को हटाने की जहमत कोई नहीं कर रहा है।
इनका कहना है।
मै विगत 10 से 15 वर्षों से बस स्टैंड में पान गुटके की दुकान का संचालन कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहा था। एसडीओ द्वारा दवाब बाकर मेरी दुकान हटवा दी गई है। लेकिन मेरे सामने बड़े लोगों की बड़ी-बड़ी बिल्डिंग बनी है, उसे नहीं हटाया गया।
सतानंद मटाले, फुटकर विके्रता
यहां बुलडोजर मामा की कार्रवाई की दरकार-
यहां बुलडोजर मामा की कार्रवाई की दरकार-
अतिक्रमण हटना चाहिए, ताकि आने जाने वाले राहगीरों को सुविधा हो। अतिक्रमण होने से एक्सीडेंट होने की ज्यादा संभावना बनी रहती है। मेरे द्वारा पीडब्ल्यूडी एसडीओ से दो-तीन बार बात हुई है। लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। एक साइड से छोटे लोगों के दुकानें हटाई गई, लेकिन जो बड़ी बिल्डिंग बनी है, वह लोहे की सरिया पड़ी रहती है। इन पर कार्रवाई होनी चाहिए।
धर्मेंद्रबाडाचुटे, ग्राम प्रधान कारंजा
ग्राम कारंजा का अतिक्रमण संज्ञान में है। उक्त अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिस जारी कर समझाइश दी गई। लेकिन वे अतिक्रमण नहीं हटा रहे हैं। वर्तमान में मार्ग का निर्माण कार्य चल रहा है। उक्त अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी शीघ्र की जाएगी।
एसआर नेवारे, एसडीओ लोनिवि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.