scriptपुलिस पाइंट के नजदीक ही चोरों ने की सेंधमारी | Burglars hurled near Police Points | Patrika News

पुलिस पाइंट के नजदीक ही चोरों ने की सेंधमारी

locationबालाघाटPublished: May 06, 2018 08:00:46 pm

Submitted by:

mukesh yadav

मोबाइल दुकान का ताला तोड़ उड़ाए महंगे मोबाइल, एक घंटे बाद पहुंची पुलिस, कार्रवाई की निभाई औपचारिक

chori news
बालाघाट. शहर के व्यस्तम चौराहों में शुमान हनुमान चौक की एक मोबाइल दुकान में बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने सेंधमारी की। इस घटना में चोरों ने ओम हरी मोबाइल दुकान के सामने के शटर के दोनों ताले तोड़कर दुकान में रखे महंगे मोबाइलों पर हाथ साफ कर दिया। दुकान संचालक शैलेन्द्र भोंडकर के अनुसार उन्होंने दुकान के करीब चार मोबाइल के डिब्बों को खोलकर देखा तो उसमें से मोबाइल गायब थे। वहीं उनके द्वार दुकान की और तलाशी ली जाएगी जिसमें और भी मोबाइल चोरी होने की जानकारी सामने आ सकती है।
इस पूरी घटना में महत्वपूर्ण विषय यह रहा कि हनुमान चौक को पुलिस विभाग ने पुलिस पाइंट बना रखा है। यहां डायल १०० के अलावा पाइंट में पुलिस कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है। बावजूद इसके प्रमुख चौराहे के मुख्य मार्ग की दुकान से इस तरह की चोरी की घटना सामने आना पुलिस की निष्क्रिय कार्यप्रणाली को दर्शाता है। इस मामले में पुलिस की एक और निरंकुशता रविवार की सुबह देखने को मिली। दुकान संचालक शैलेन्द्र भोंडेकर के अनुसार सुबह करीब ०८ बजे दुकान खोलते ही उसने सबसे पहले पुलिस को इस बात की सूचना दी। लेकिन घंटों के इंतजार के बाद एक से अधिक बार फोन लगाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जिन्होंने अपनी औपचारिक कार्रवाई पूर्ण कर बिना दुकान में छानबीन किए ही वापस लौट गए। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस का काफी उदासीन रवैया देखने को मिला।
पुलिस पर से उठ रहा भरोसा
शहर के गणमान्यों की माने तो शहर में यह पहली ऐसी घटना नहीं है जो कि पुलिस पाइंट के नजदीक अंजाम दी गई हो। बल्कि के इस पूर्व भी विभिन्न चोरियों के मामले सबित चर्चित सराफा व्यापारी हत्याकांड को भी पुलिस पाइंट के नजदीक ही अंजाम दिया गया है। उस बहुचर्चित मामले में भी पुलिस ने हार मानते हुए फाईल शायद बंद कर दी। ऐसे और कई मामले में है जिसमें पुलिस के उदासीन रवैए व निष्क्रिय कार्यप्रणाली ने आमजनों में असुरक्षा का भाव उत्पन्न कर दिया गया है। कारण यहीं है कि अब आमजनों का पुलिस पर से भरोसा भी उठता नजर आ रहा है।
गंभीर नहीं जिम्मेदार
इधर चोरी के मामले की छानबीन करने पहुंचे पुलिस के रवैए से ही दुकान मालिक सहित मौके पर उपस्थित अन्य गणमान्यों ने अंदाजा लगा लिया कि यह कार्रवाई सिर्फ औपचारिकता के लिए निभाई जा रही है। चोरी के इस मामले में पुलिस का एक जिम्मेदार भी गंभीर नजर नहीं आया।
वर्सन
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की है। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले जाएंगे। शीघ्र ही मामले के खुलासे का प्रयास किया जाएगा।
प्रशांत यादव, टीआई कोतवाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो