scriptआगजनी से चार भाईयों के आवास, गृहस्थी का सामान जलकर खाक | Burning of four brothers' houses, household goods by arson | Patrika News

आगजनी से चार भाईयों के आवास, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

locationबालाघाटPublished: Apr 24, 2019 09:41:21 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी शोला बनकर भड़की

balaghat

आगजनी से चार भाईयों के आवास, गृहस्थी का सामान जलकर खाक

किरनापुर. क्षेत्र के ग्राम पंचायत बोडुंदा के ग्राम छिन्दगांव में शार्टसर्किट से आग लगने से एक ही परिवार के चार भाईयों के आवास जलकर राख हो गए। यह घटना उस समय हुई जब परिवार के सभी सदस्य शादी में पिपरटोला आमगांव महाराष्ट्र गए हुए थे।
जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम करीब 7 से 8 बजे के मध्य रामाजी राउत और उनका नाती घर के सामने बैठे हुए थे। इसी दौरान पंखे के वायर जलने और शार्ट सर्किट होने से वहां मौजूद कपड़ों में आग लग गई। इस आग को बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन उसे करंट लग गया। जिसे पड़ोसियों ने बाहर निकाला। इसी दौरान आग बेकाबू हो गई। कमरे में रखा गैस सिलेंडर होने की खबर लगने पर पड़ोसियों द्वारा आग को बुझाने से बच रहे थे। इस घटना से चारों घर में रखा गृहस्थी का सामान जल कर राख हो गया। हालांकि, कुछ लोगों ने बिजली की मेन लाइन को बंद कर दिया। वहीं अन्य विद्युत मोटर से आग पर काबू पाया गया।
पीडि़त महेश पिता रामाजी राउत, उमेश पिता रामाजी राउत, गणेश पिता रामाजी राउत, परमेश पिता रामाजी राउत ने बताया कि इस घटना से उन्हें करीब 6 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। इधर, घटना के बाद पटवारी द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया। पीडि़त परिवार ने शीघ्र ही मुआवजा प्रदान किए जाने की मांग की है। पीडि़त परिवार ने बताया कि उनका परिवार निसहाय, निर्धन और गरीबी में जीवन यापन कर मेहनत मजदूरी से परिवार पालते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो