scriptविद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने 15 से शुरू किया जाएगा अभियान | Campaign will be started from 15 to vaccinate students | Patrika News

विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने 15 से शुरू किया जाएगा अभियान

locationबालाघाटPublished: Jun 08, 2021 09:55:29 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

बैठक में तैयार की गई कार्ययोजना

विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने 15 से शुरू किया जाएगा अभियान

विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाने 15 से शुरू किया जाएगा अभियान

बालाघाट. जिले में 18 प्लस युवाओं का टीकाकरण करने अभियान चलाया जाना है, जिसके लिए महाविद्यालय के 18 प्लस युवा विद्यार्थियों का वेक्सीनेशन करवाने के साथ ही ओपन बुक पद्धति से करवाई जा रही परीक्षा संबंधी, आगामी समय में होने वाली प्रवेश प्रक्रिया को लेकर विधायक गौरीशंकर बिसेन ने 8 जून को जटाशंकर शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय और शासकीय कमला नेहरू कन्या महाविद्यालय के प्राचार्यों के साथ बैठक कर चर्चा की। इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. परेश उपलप के अलावा दोनों ही महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. गोविंद सिरसाठे, डॉ. दिनेश मेश्राम प्राध्यापक, डॉ. प्रदीप कुमार पटेल, सचीन्द्र पटेलिया, डॉ. अरविंद वासनिक, डॉ महावीर सिंह मरकाम, सुरजीत सिंह ठाकुर, गजेन्द्र भारद्वाज, राजेश लिल्हारे मौजूद रहे।
इस बैठक में तय किया गया है कि महाविद्यालयीन परीक्षा जो कि ओपन बुक पद्धति से चरणबद्ध होना है जिसकी उत्तर पुस्तिका व अन्य दस्तावेजों को जमा करने जब विद्यार्र्थी कॉलेज पहुंचेंगे, तब उनका व अन्य विद्यार्थियों का भी वेक्सीनेशन करवाया जाएगा। पीजी कॉलेज, कन्या महाविद्यालय में एक साथ इस अभियान की शुरूआत की जाएगी। जिसमें कक्षावार विद्यार्थियों को बुलाकर उनका वेक्सीनेशन करवाया जाएगा। जिसमें प्राचार्य से लेकर महाविद्यालय प्राध्यापक, वेक्सीन जिंदगी के अभियान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। विधायक गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कई लोगों ने अपनों को खो दिया। जिसे भुलाया नहीं जा सकता। लेकिन भविष्य में फिर कोरोना महामारी से ऐसे दंश न झेलने पड़े, इसके लिए जरूरी है कि कोरोना से बचाव के एकमात्र विकल्प वेक्सीन की गंभीरता और जीवन के मूल्य को समझना होगा। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में अध्यनरत विद्यार्थियों की एक बड़ी संख्या है, जिन्हें आगामी समय में खुलने वाले महाविद्यालय की पढ़ाई करनी है, यदि वह सुरक्षित होंगे तो न केवल पढ़ाई निर्बाध रूप से होगी। बल्कि एक बड़ा युवा वर्ग कोरोना महामारी की जंग लडऩे में कोरोनो वेक्सीन के हथियार के साथ सशक्त और मजबूत होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो