scriptसावधान कभी भी धराशायी हो सकता है पुलिया | Careful can be dashed at the culvert | Patrika News

सावधान कभी भी धराशायी हो सकता है पुलिया

locationबालाघाटPublished: Apr 27, 2018 01:10:17 pm

Submitted by:

mukesh yadav

विशाल बिसेन ने पुलिया के रखरखाव के लिए कलेक्टर को लिखा पत्र

puliya
बालाघाट। वैनगंगा पुलिया को निर्मित हुए करीब 37 वर्ष हो चुके हैं। इस पुलिया का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया था। वर्ष 2003 में रजेगांव सिवनी सड़क एमपीआरडीसी को निर्माण हेतु हस्तानांतरित किए जाने के बाद से ही इसका रखरखाव एमपीआरडीसी द्वारा किया जाता है। लेकिन विगत कई महीनों से पुलिया का रखरखाव नहीं किया जा रहा है। जिससे उक्त वैनगंगा नदी पर बना बड़ा पुल क्षतिग्रगस्त होकर कमजोर होते जा रहा है। जो कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकता है।
वैनगंगा मजदूर यूनियन अध्यक्ष विशाल बिसेन ने वैनगंगा पुलिया के रखरखाव को लेकर कलेक्टर को एक पत्र के माध्यम से संबंधित विभाग तो तत्काल निर्देश दिए जाने की बात कही है। विशाल बिसेन ने पत्र में लिखा है कि नगर के समीप गर्रा स्थित वैनगंगा ब्रिज की हालत गंभीर स्थित में है। संबंधित विभाग द्वारा रखरखाव नहीं किए जाने के कारण पुलिया में दरारें पड़ गई है। इस कारण कभी भी हादसा या गंभीर दुर्घटना घट सकती है।
विशाल के अनुसार इस संबंध में विगत दिवस लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री से चर्चा कर जानकरी दी गई थी। लेकिन आज दिनांक तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। इस ब्रिज के निर्माण को लगभग 37 वर्ष हो चुके है। लगातार उचित रखरखाव की आवश्यता होती है। इस ब्रिज पर निरंतर भारी यातयात रहता है। लेकिन संबंधित विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
आंदोलन की चेतावनी
विशाल बिसेन ने बताया कि पहले नियमानुसार प्रशासन को पत्र लिखा है। लेकिन पुलिया की स्थिति को लेकर अगर प्रशासन नहीं जागा तो निश्चित सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे और सत्ताधारी दल के विधायक, मंत्री, संसद को पुलिया से नहीं गुजरने देंगे। जिन नेताओं को जनता की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है, उन्हें हटाना ही एक मात्र विकल्प बचा है।
वाहनों में रेडियम लगा रहे थाना प्रभारी
कटंगी। 29 वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तहत अनुविभागीय अधिकारी नीतू सिंह के निर्देशन पर तिरोड़ी थाना लगातार विविध दिवस मना रहा है। जिसके तहत गुरूवार को अपनी लेन में गाड़ी चलाना व तीव्र गति से गाड़ी न चलाना दिवस मनाते हुए तिरोड़ी थाना प्रभारी अजय मरकाम ने वाहनों में रेडियम स्टीकर लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो