जिले की राजनीति की नब्ज टटोल रहे केन्द्रीय पर्यवेक्षक

नगर कार्यालय में सुबह 8 से 12 तक उपलब्ध

By: mukesh yadav

Published: 10 Feb 2018, 08:30 PM IST

बालाघाट. मप्र में इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है। इसके अंतर्गत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दिशा निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में केन्द्रीय पयवेक्षक भेजे गए हैं। जिले में डॉ. जनक कुशवाह विगत तीन दिनों से सक्रिय है। वह सुबह 8 से 11 बजे तक नगर के कांग्रेस कार्यालय में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं से प्रत्यक्ष भेंट कर उनके विचारों का आदान प्रदान कर भविष्य की रणनीति पर काम कर रहे हंै।
16 फरवरी तक वे जिले में रहेंगे। डॉ कुशवाह द्वारा बिना किसी तामझाम एक सामान्य प्रक्रिया के तहत कार्यकर्ताओं के साथ आपसी विचार विमर्श कर जिले की राजनीति की नब्ज को टटोलने का प्रयास किया जा रहा है। बिना किसी भेदभाव युवा वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से फेस टू फेस चर्चा करने के प्रयास को पार्टी के भीतर अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। क्योंकि अतीत में जितने चुनाव में हुए उसमें पर्यवक्षक एक-दो दिन के लिए आकर जानकारी एकत्रित करके चले जाया करते थे। लेकिन यह पहली बार है जब केन्द्रीय पर्यवेक्षक यहां डेरा डालकर पार्टी वर्कर से सीधा संवाद स्थापित कर अपनी बात खुले तौर पर रख सकता है। कांग्रेस का जो भी कार्यकर्ता व नेता पार्टी हित में अपने सुझाव रखना चाहता है वह उनसे कार्यालय में सम्पर्क कर सकता है।
गुजरी बाजार कॉम्पलेक्स मे आगजनी
बालाघाट. नगर मुख्यालय स्थित गुजरी बाजार में स्थित कॉ पलेक्स में शनिवार की शाम अचानक आग लग गई। नगरपालिका में आगजनी की सूचना मिलते ही तत्काल दमकल वाहन ने मौके पर पहुंच आग बुझाया।
बताया गया कि गुजरीबाजार में दुकानों के लिए नपा द्वारा कॉ पलेक्स का निर्माण कराया गया है। जहां छत के ऊपर सेन्ट्रीग की लकड़ी रखी हुई है। लकड़ी में अचानक आग लग गई। लेकिन तत्काल फायर ब्रिगेड ने पहुंच आग बुझा लिया जिससे अधिक नुकसानी नहीं हुई है।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned