हितग्राहियों को सौंपा गया बिजली बिल माफी का प्रमाण पत्र

हितग्राहियों को सौंपा गया बिजली बिल माफी का प्रमाण पत्र

Bhaneshwar Sakure | Publish: Jul, 12 2018 08:17:07 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

योजनाओं का लाभ पाने किसी को एक रुपए देने की जरुरत नहीं- हिना कावरे

बालाघाट. जनपद पंचायत किरनापुर के सभाकक्ष में प्रदेश सरकार की सरल बिजली बिल और मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल योजना के हितग्राहियों को प्रमाणपत्रों का वितरण समारोह पूर्वक किया गया। इस कार्यक्रम में विधायक हिना कावरे, जपं किरनापुर अध्यक्ष दुर्गा खोटेले, जपं लांजी अध्यक्ष अमृतलाल मेश्राम, जनपद उपाध्यक्ष हिम्मतलाल गढ़वंशी, जिपं सदस्य डाली कावरे, जनपद सदस्य योगराज भास्कर, विधायक निज सहायक मुकेश जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामकुमार राणा, पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण भाजीपाले, जनपद पंचायत सभापति प्रतिनिधि मुकेश चौहान, असीम चौहान बतौर अतिथि शामिल हुए।
इस अवसर पर अतिथियों ने प्रदेश सरकार की इस योजना की सराहना करते हुए अधिक से अधिक हितग्राहियों को योजना का लाभ लेने की अपील की। वहीं असंगठित श्रमिक योजना में पंजीयन सुनिश्चित करवाने का आव्हान भी किया। विभागीय अधिकारियों से क्षेत्र मेें की जा रही बेतहाशा बिजली कटौती पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। विधायक हिना कावरे ने कहा कि लोग अक्सर बड़े-बड़े बिजली की समस्या को लेकर उनसे शिकायत किया करते थे, और जब भी विधानसभा लगती थी तो सदन के अंदर कांग्रेस के विधायक सही बिजली बिलों को लेकर हंगामा किया करते थे। आज उस हल्ले का असर दिखाई देता है। क्षेत्र में विद्युत विभाग के अधिकारियों द्वारा अच्छा कार्य किया जा रहा है। सभी विभाग कम कर्मचारियों की मौजूदगी में काम कर रहे है। सरकार चाहे कांग्रेस की हो या भारतीय जनता पार्टी की, जब भी सरकार बनती है और उन सरकारों की योजनाओं का लाभ दिलाने की जवाबदारी अधिकारी, कर्मचारियों के साथ सभी जनप्रतिनिधियों की होती है। असंगठित श्रमिक पंजीयन बनाने का कार्य चल रहा है। जबकि पूर्व में श्रमिक कार्ड बनाए जाते थे तो परिवार में लड़की की शादी में 25 हजार की मदद मिलती थी। उन्होंने कहा कि पंजीयन कराने के नाम पर या किसी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर कोई व्यक्ति पैसों की मांग करता है तो ऐसे लोगों की सूचना हमे दे। सरकार कितनी भी योजनाएं चला ले किंतु यदि बिचौलिए माध्यम हो तो लोगों को उनका लाभ नहीं मिल पाता है। सरकार द्वारा योजनाएं गरीबों के लिए बनाई जाती है किंतु उसका लाभ पाने किसी को भी एक रूपया देने की जरूरत नहीं है। इस दौरान लांजी और किरनापुर क्षेत्र के दो सैकड़ा हितग्राहियों को बिजली बिल माफी का प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इस अवसर पर विद्युत विभाग के एई शिवम खरे बालाघाट, सीएल भगत जेई किरनापुर, अनील गुप्ता जेई लांजी, अजय साहु जेई कांरजा सहित विद्युत विभाग के सभी कर्मचारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned