छात्रावास में बच्चों को नहीं मिल रहा था अच्छा भोजन

Bhaneshwar sakure

Publish: Dec, 07 2017 08:27:55 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
छात्रावास में बच्चों को नहीं मिल रहा था अच्छा भोजन

गोंगलई के छात्रावास अधीक्षक को किया निलंबित

बालाघाट. सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सुधांशु वर्मा ने 6 दिसंबर की रात्रि में नवेगांव और गोंगलई में आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का आकस्मिक निरीक्षण किया। वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने छात्रावासों की व्यवस्था को देखा और बच्चों से उन्हें मिल रही सुविधाओं के बारे में चर्चा की। निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्रावासों की साफ-सफाई, भोजन व्यवस्था व अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने रात्रि में छात्रावासों में अधीक्षकों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सहायक संचालक विनय राहंगडाले भी उपस्थित थे।
सहायक आयुक्त ने सीनियर छात्रावास गोंगलई के निरीक्षण के दौरान पाया कि वहां के बच्चों को प्रदाय की जा रही भोजन व्यवस्था संतोषजनक नहीं थी। बच्चों को मेन्यू अनुसार भोजन प्रदाय नहीं किया जा रहा था। छात्रावास संचालन में अधीक्षक द्वारा घोर लापरवाही बरतना पाया गया। इस पर सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा ने छात्रावास अधीक्षक नीलम कीर्ति गेड़ाम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय सहायक परियोजना प्रशासक बैहर में रखा गया है।
सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा ने जिले के सभी छात्रावास अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे छात्रावास का संचालन नियमों के अनुसार करें। बच्चों को शासन द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाएं तत्परता से उपलब्ध कराएं। छात्रावास संचालन और बच्चों को मेन्यू के अनुसार नाश्ता व भोजन देने में लापरवाही पाए जाने पर अधीक्षक के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
रेलवे का मेगा ब्लॉक ८ को, रद्द रहेगी ट्रेन
बालाघाट. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत तुमसर-तिरोडी ब्रांच लाइन पर स्थित महकेपार रोड और सुकली पैसेंजर हाल्ट खंड के ब्रिज क्रमांक 58 टीटी से संबंधित कार्य के कारण 8 घंटो का मेगा ब्लॉक लिया जा रहा है। यह मेगा ब्लॉक ८ दिसम्बर को सुबह 8.30 बजे से 16.30 बजे तक रहेगा। इस मेगा ब्लॉक के कारण तुमसर-तिरोड़ी के मध्य चलने वाली यात्री गाड़ी क्रमांक 78813 तुमसर-तिरोड़ी और गाड़ी क्रमांक 78814 तिरोडी-तुमसर ८ दिसम्बर को रद्द रहेगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned