scriptनगर परिषद में- सफाई व्यवस्था को लेकर बैठक | City Council - Meeting on sanitation | Patrika News
बालाघाट

नगर परिषद में- सफाई व्यवस्था को लेकर बैठक

स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के तहत शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने तथा नगर में पूरी तरह से खुले से शौचमुक्त बनाने के लिए नगर परिषद कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया

बालाघाटDec 29, 2018 / 05:26 pm

mukesh yadav

baithak

नगर परिषद में- सफाई व्यवस्था को लेकर बैठक

कटंगी। स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के तहत शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने तथा नगर में पूरी तरह से खुले से शौचमुक्त बनाने के लिए नगर परिषद कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। अनुविभागीय अधिकारी ऋषभ जैन की अध्यक्षता में इस बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें नपा अध्यक्ष अर्चना जैन, तहसीलदार अखिलेश शर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीकांत पाटर, उपाध्यक्ष योगेन्द्र राहंगडाले सहित तमाम वार्डों के पार्षद एवं नागरिकगण मौजूद रहे। इस बैठक में काफी गहमा-गहमी का माहौल दिखाई दिया। पार्षद ने सीएमओं की कार्यप्रणाली को लेकर कई सवाल उठाए, लेकिन जब सीएमओ ने जवाब दिया तो पार्षद भी जवाब नहीं दे पाए। बैठक में सीएमओ ने शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने और प्रतिदिन सड़कों, गलियों और मार्किटों और सार्वजनिक स्थलों पर पड़े कूड़े के ढेरों को ट्रेक्टर-ट्राली के माध्यम से उठवाने की जानकारी दी। उन्होंने स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के तहत शहर को स्वच्छ और सौन्दर्यीकरण बनाने में सभी से सहयोग की भी अपील की।
इस बैठक में खासतौर से शहर की साफ-सफाई को लेकर चर्चा की गई। नागरिकों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए। इसके अलावा शहर के अतिक्रमण, अव्यवस्थित बस स्टेंड एवं चॉट-गुपचुप के ठेलों से बाधित होने वाले आवागमन, सब्जी मंडी पर भी चर्चा की गई। अनुविभागीय अधिकारी ने कहा की 3 महीने के भीतर तमाम समस्याओं का हल निकालने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण जनप्रनिधियों एवं नागरिकों से सहयोग मिलने पर ही हटाया जा सकता है। बैठक के उपरांत अधिकारियों ने बस स्टैंड एवं गुजरी मंडी का पैदल ही निरीक्षण किया।

Home / Balaghat / नगर परिषद में- सफाई व्यवस्था को लेकर बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो