script

शंकर घाट, बजरंग घाट में चलाया गया सफाई अभियान

locationबालाघाटPublished: Oct 30, 2021 09:45:13 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

शंकर घाट, बजरंग घाट में चलाया गया सफाई अभियान

शंकर घाट, बजरंग घाट में चलाया गया सफाई अभियान

शंकर घाट, बजरंग घाट में चलाया गया सफाई अभियान

बालाघाट. वन विभाग द्वारा शहर के बजरंग घाट और शंकरघाट वनक्षेत्र को स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए शनिवार की सुबह से इन दोनों वन्य क्षेत्रों में जन सहयोग की मदद से सफाई अभियान शुरू किया गया। वन विभाग के साथ एनसीसी के 150 कैडेट्स, तैराकी संघ और अन्य सामाजिक संगठन के साथ ही इन क्षेत्रों में सुबह और शाम को भ्रमण के लिए आने वाले लोगों ने इन क्षेत्रों में फैले कचरे को साफ किया ।
शनिवार को सुबह 6 से 8 बजे तक बजरंग घाट व शंकर घाट में सफाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके लिए 2 टीम बनाई गई । बजरंग घाट मंदिर की टीम द्वारा रेंजर कॉलेज के समीप रेल्वे फाटक एंट्री पॉइंट से बजरंग घाट तक का एरिया कवर किया गया । दूसरी टीम शंकर घाट से मनका टेकरी तक का एरिया कवर किया गया । सुबह 6 बजे से शुरू हुआ ये कार्य शंकर घाट में समाप्त हुआ । लगभग 3 कचरा गाड़ी कचरा नगरपालिका के माध्यम से डिसपोज किया गया।
कार्यक्रम के संयोजक और वन विभाग के नवागत एसीएफ विकास माहोरे ने कहा कि यह जन सहयोग से क्लीन बालाघाट के उद्देश्य से किया गया कार्य है। आने वाले समय में ऐसे कार्य और भी होते रहेंगे। कटंगी एसडीओ एवं प्रभारी बालाघाट एसडीओ अमित पटौदी ने शंकरघाट और बजरंगघाट में आने वाले लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप भ्रमण करने जरूर आएं लेकिन गंदगी नहीं फैलाए और न ही किसी को गंदगी फैलाने दे। एनसीसी 6 एम पी के बालाघाट के प्रभारी कर्नल रविचंद्रन ने इस जंगल को बालाघाट वासियों के लिए जन्नत बताते हुए उसकी सुरक्षा करने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो