कलेक्टर ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने मंगलवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय की

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने मंगलवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरसी पनिका एवं सिविल सर्जन डॉ आरके मिश्रा भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान एनआरएचएम के संविदा उपयंत्री डोंगरे द्वारा निर्माण कार्यों का ठीक ढंग से देखरेख नहीं किए जाने के कारण उसके एक माह के वेतन आहरण पर रोक लगाने के निर्देश भी दिए।
कलेक्टर आर्य ने जिला चिकित्सालय में चल रहे निर्माण कार्यों, भोजन कक्ष और वार्डों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों को समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय की नालियों व ड्रेनेज सिस्टम का काम तेजी से पूरा करने कहा गया। जिला चिकित्सालय की पैथोलाजी के लिए भवन आवश्यकता के अनुसार तैयार करने कहा गया। शासन के निर्देशों के अनुसार पैथोलाजी का काम आउटसोर्स से होगा। इसके अंतर्गत पैथोलाजी का भवन व कर्मचारी शासकीय रहेंगें और इसका संचालन आउटसोर्स फर्म द्वारा किया जाएगा। पैथोलाजी की सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहेंगी। पैथोलाजी के भवन के संबंध में आउटसोर्स फर्म के इंजीनियर से शीघ्र निरीक्षण कराकर पैथोलाजी लैब के लिए आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य कराने के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय के नए बने इमरजेंसी वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगाने, एसएनसीयू वार्ड में भर्ती नवजात बच्चों और शिशु वार्ड में भर्ती बच्चों की माताओं के लिए बनाए गए मदर वार्ड की उन्होंने प्रशंसा की और उसका कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के लिए समर्पण संस्था के कक्ष में बनाए जा रहे भोजन का भी उन्होंने निरीक्षण किया और भोजन कक्ष में स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए । वार्डों के निरीक्षण के दौरान उन्होंने बेड के खराब हो चुके गद्दों को बदलने के निर्देश दिए।

Bhaneshwar sakure
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned