scriptबैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश | Collector instructed officers in the meeting | Patrika News

बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

locationबालाघाटPublished: Sep 11, 2019 09:17:23 pm

Submitted by:

mukesh yadav

समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

बैठक में कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

बालाघाट. कलेक्ट्रेट में बैठक का आयोजन किया गया था। कलेक्टर दीपक आर्य ने बैठक में विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में सहायक कलेक्टर अक्षय तेम्रावाल, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर आर्य ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करें। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों को किसी भी स्थिति में लंबित नहीं रखना है। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरण लंबित रहने पर दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई।
बैठक में जिला पेंशन अधिकारी को निर्देशित किया गया वे शासकीय सेवकों के 7 वें वेतनमान के अनुमोदन के लिए लंबित प्रकरणों का त्वरित गति से अनुमोदन करें। उन्होंने इस बात पर भी नारागजी जाहिर की कि वर्तमान में करीब 4 हजार शासकीय सेवकों के सातवें वेतनमान के प्रकरण अनुमोदन के लिए लंबित है। शासकीय सेवकों के अनुमोदन के लिए लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के लिए जिला पेंशन कार्यालय में अतिरिक्त कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने एवं उन्हें अलग-अलग विभाग आबंटित करने के निर्देश दिए गए। बैठक में बताया गया कि सबसे अधिक सेवा पुस्तिका के अनुमोदन के प्रकरण स्वास्थ्य विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, आदिवासी विकास, वन एवं कृषि विभाग के लंबित है।
बैठक में सभी कार्यालय प्रमुखों को निर्देशित किया गया कि वे अपने कार्यालय के सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारी का पेंशन प्रकरण उसकी सेवानिवृत्ति की तिथि से 06 माह पूर्व तैयार कराना प्रारंभ कर दें। जिला पेंशन अधिकारी को निर्देशित किया गया कि वे हर माह सभी कार्यालय प्रमुखों से उनके कार्यालय के सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की जानकारी प्राप्त करें। इसके साथ ही हर माह सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को माह के एक नियत दिन में कलेक्ट्रेट कार्यालय में समारोह पूर्वक पीपीओ प्रदान करने के निर्देश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो