scriptकलेक्टर ने की विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा | Collector's review of the works of the Electricity Department | Patrika News

कलेक्टर ने की विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा

locationबालाघाटPublished: Jan 18, 2019 09:37:40 pm

Submitted by:

mukesh yadav

जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में लाकर ही मैदानी स्तर पर करें क्रियान्वयन

baithak

कलेक्टर ने की विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य ने 17 जनवरी को विद्युत विभाग की योजनाओं एवं कार्यों की समीक्षा की। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा बिसेन, विधायक रामकिशोर कावरे, अधिवक्ता आनंद बिसेन भी उपस्थित थे।
बैठक में संचारण-संधारण वृत्त बालाघाट के अधीक्षण अभियंता महेशचंद गुप्ता द्वारा विभागीय गतिविधियों एवं योजनाओं की जानकारी प्रस्तुत की गई। बैठक में जनप्रतिनिधियों द्वारा कृषि फीडरों पर दिन में लगातार 12 घंटे विद्युत प्रवाह चालू रखने कहा गया। साथ ही विद्युत लाईनों में व्यवधान कम करने कहा गया। इस पर कलेक्टर आर्य ने अधीक्षण अभियंता बालाघाट वृत्त को निर्देशित किया गया कि विद्युत लाईनों में बार-बार आ रही ट्रिपिंग्स की समीक्षा करते हुए उसके निदान संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों के संज्ञान में लाकर ही मैदानी स्तर पर उनका क्रियान्वयन किया जाए। उन्होंने जिले में प्रस्तावित विद्युत उपकेन्द्रों के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित कर अवगत कराने कहा। जिससे भूमि आबंटन की कार्यवाही तत्परता से की जा सकेगी। बैठक में विधायक रामकिशोर कावरे ने परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में नए उपकेन्द्र बनाने के लिए कार्यवाही करने कहा गया एवं सौभाग्य योजना के अंतर्गत कार्यों की जानकारी चाही। जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री स्थाई कृषि पंप योजना के लंबित कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने कहा गया।
बैठक में अधीक्षण अभियंता द्वारा विद्युत विभाग द्वारा वर्तमान में लागू फोटो मीटर रीडिंग एवं ऑनलाईन बिल पेमेंट की जानकारी प्रस्तुत करते हुए राजस्व संग्रहण संबंधी काउंटर बंद कर ऑनलाईन भुगतान किए जाने तथा भविष्य में मीटर रीडर द्वारा मीटर रीडिंग कर स्थल पर ही बिल तैयार कर उपभोक्ता को देने की योजना के संबंध में बताया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो