सोनगुड्डा में शिविर लगा कलेक्टर एसपी ने सुनी समस्या, किया सामग्री वितरण

सोनगुड्डा में शिविर लगा कलेक्टर एसपी ने सुनी समस्या, किया सामग्री वितरण

Mahesh Kumar Doune | Updated: 04 Jul 2019, 06:10:28 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर व एसपी के मार्गदर्शन में नक्सल प्रभावित क्षेत्र सोनगुड्डा में शिविर का आयोजन किया गया।

बालाघाट. मध्यप्रदेश सरकार के आदेशानुसार कलेक्टर व एसपी के मार्गदर्शन में नक्सल प्रभावित क्षेत्र सोनगुड्डा में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से कलेक्टर दीपक आर्य, एसपी अभिषेक तिवारी, सरपंच रीता धुर्वे, सहायक आयुक्त सुधांशु वर्मा, रूपझर थाना प्रभारी एसआर मड़ावी, सोनगुड्डा पुलिस चौकी प्रभारी मुकेश ठाकुर उपस्थित रहे।
इस दौरान कलेक्टर आर्य ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर उनका निराकरण किया। जनपद पंचायत बिरसा सीईओ शिखा भलावी व तहसीलदार बिरसा को निर्देश दिया कि ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए 5 जुलाई को दोबारा शिविर लगाकर आधार कार्ड, पेंशन व किसानों को 6000 रुपए प्रतिवर्ष देने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना का लाभ दिलाने निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी पढऩे वाले बच्चों को जाति प्रमाणपत्र बनाने में परेशानी नहीं होनी चाहिए। सोनगुड्डा के सचिव व सहायक सचिव को हिदायत दी कि 350 किसानों के आवेदन में से मात्र 51 आवेदन जमा हुए हैं। अन्य किसानों के आवेदन तीन दिवस के भीतर जमा कराने व राशन कार्ड जिसका नहीं बना है तत्काल बनाने निर्देश दिया। आदिम जाति सेवा समिति के द्वारा चलाई जा रही राशन दुकानों के खुलने के बारे में जानकारी ली। जिससे ग्रामीणों ने बताया कि एक महीने में दो दिन ही दुकान खुलती है और अन्य दिन बंद रहती है। जिससे कलेक्टर ने तत्काल प्रबंधक को आदेशित किया कि ग्रामीणों को सही समय पर अनाज देने की व्यवस्था बनाए। सरपंच के द्वारा सरकारी कुएं पर कब्जा कर ग्रामीणों को पानी नहीं देने की भी शिकायत की गई। कलेक्टर ने तत्काल तहसीलदार को इसकी जांच कर सरपंच द्वारा कुएं पर किया गया कब्जा शीघ्र हटाया जाए।
सामग्री का किया वितरण
शिविर के दौरान पढऩे वाले बच्चों को स्कूली बैग, किसानों को धान बीज व महिलाओं को साड़ी व रेनकोट दिया गया। वहीं डॉक्टर एम मेश्राम के द्वारा ग्रामीणों की नि:शुल्क जांच कर दवाइयां वितरण की गई। सामग्री पाकर ग्रामीणों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned