scriptदो साल से अधूरा पड़ा है कॉलेज का निर्माणाधीन भवन | college's under-construction building is lying incomplete for two year | Patrika News

दो साल से अधूरा पड़ा है कॉलेज का निर्माणाधीन भवन

locationबालाघाटPublished: Nov 16, 2021 10:27:36 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

अभाविप ने ज्ञापन सौंपकर की शीघ्र भवन बनाए जाने की मांग

दो साल से अधूरा पड़ा है कॉलेज का निर्माणाधीन भवन

दो साल से अधूरा पड़ा है कॉलेज का निर्माणाधीन भवन

बालाघाट. तिरोड़ी महाविद्यालय के 2 साल से अधूरे भवन निर्माण को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई तिरोड़ी ने तहसीलदार भगवानदास कुंभरे को ज्ञापन सौंपा। विद्यार्थियों ने इसके अलावा अन्य कुछ और भी प्रमुख मांगों की तरफ ज्ञापन के माध्यम से ध्यानाकर्षण करवाया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अगर समस्याओं का निराकरण नहीं होता तो आंदोलन किया जाएगा।
मॉयल नगरी तिरोड़ी के शासकीय रानी दुर्गावती महाविद्यालय के प्रगतिरत भवन निर्माण बीते दो सालों से राशि के अभाव में अटका पड़ा है। महाविद्यालय की इमारत का निर्माण 3 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से होना था। सरकार ने भवन निर्माण के लिए 1 करोड़ 33 लाख रुपए ही दिए है। ठेकेदार ने इतनी राशि से इमारत तैयार कर दी और बाद में भवन निर्माण अधूरा छोड़ दिया। ठेकेदार का कहना है कि जितनी राशि मिली थी उतना काम हो गया। उसकी राशि भी उसे पूरी नहीं मिल पाई थी। बता दें कि 3 साल पहले 2019 में महाविद्यालय की इमारत का निर्माण कार्य प्रांरभ हुआ था। साल 2021 आ चुका है मगर भवन अधूरा पड़ा है जिसकी सुध किसी के द्वारा नहीं ली जा रही है। इधर महाविद्यालय का भवन अधूरा है, वहीं जिस शासकीय हाईस्कूल की इमारत में अब तक महाविद्यालय का संचालन हो रहा था उसमें अब केन्द्रीय विद्यालय का संचालन होना प्रस्तावित है जिसके चलते महाविद्यालय के प्राचार्य को मौखिक तौर पर भवन खाली करने कहा गया है। ऐेसे में महाविद्यालय प्रबंधन के सामने समस्या खड़ी हो जाएगी। अभाविप ने अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दिलाने की मांग भी रखी है। यह मांग बीते 6 महीने से लगातार प्रमुख से की जा रही है। ज्ञात हो कि तिरोड़ी महाविद्यालय में पठार अंचल के गरीब और आदिवासी विद्यार्थी अध्ययन करते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो