कमिश्नर बामरा ने किया कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण

Bhaneshwar sakure

Publish: Oct, 13 2017 09:46:19 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
कमिश्नर बामरा ने किया कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण

अपर कलेक्टर, एसडीएम, तहसीलदार कोर्ट लिया जायजा

बालाघाट. जबलपुर संभाग के कमिश्नर गुलशन बामरा गुरुवार को जिले के प्रवास पर पहुंचे। इस दौरान कमिश्नर ने अपर कलेक्टर न्यायालय बालाघाट, एसडीएम कोर्ट बालाघाट, नायब तहसीलदार कोर्ट बालाघाट और तहसीलदार कोर्ट लालबर्रा का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डीवी सिंह, अपर कलेक्टर शिव गोविंद मरकाम, सहायक कलेक्टर आशीष तिवारी भी मौजूद थे।
दस्तावेजों का और बेहतर ढंग से संधारण करने के निर्देश
कमिश्नर बामरा ने अपर कलेक्टर कोर्ट के निरीक्षण के दौरान कोर्ट में चल रहे प्रकरणों के दस्तावजों में से स्वयं तीन प्रकरणों के दस्तावजों को निकाला और उन प्रकरणों में किस तिथि को प्रकरण कोर्ट में दर्ज किया गया, उसकी किन-किन तिथियों में पेशी हुई और कब प्रकरण का अंतिम निराकरण हुआ और निराकरण के बाद प्रकरण के दस्तावेजों को कहां रखा गया, इसके बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने न्यायालयीन प्रकरणों के दस्तावेजों का और बेहतर ढंग से संधारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने न्यायालयीन प्रकरणों के दस्तावजों का कम्प्यूटरीकरण करने और सॉफ्टवेयर में प्रकरण दर्ज होने से लेकर पेशी की तिथियों की नियमित रूप से एन्ट्री करने के निर्देश दिए।
बालिकाओं को किया छात्रवृत्ति प्रमाण पत्र का वितरण
बालाघाट. कार्यालय जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी बालाघाट द्वारा गुरुवार को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बालाघाट के सभाकक्ष में लाड़ली शिक्षा पर्व का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिपं अध्यक्ष रेखा बिसेन, जिपं सदस्य अरूणा गजभिए, नपा बालाघाट अध्यक्ष अनिल धुवारे बतौर अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का प्रसारण किया गया। इस दौरान अतिथियों के हस्ते लाड़ली लक्ष्मी योजनान्तर्गत हितग्राही बालिकाओं को छात्रवृत्ति वितरण प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर अधिकारी एकीकृत बालविकास सेवा लीना चौधरी, जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी दीपमाला सोलंकी, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति बालाघाट प्रकाशचंद बाघरेचा, सदस्य सुशील जैन, शीला सिंह, सरला कांकरिया, प्राचार्य आरके लटारे, बाल विकास परियोजना अधिकारी दिनेश शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned