कांग्रेसियों ने शहर में निकलकर व्यापारियों से बंद में मांगा सहयोग

कांग्रेसियों ने शहर में निकलकर व्यापारियों से बंद में मांगा सहयोग

Mukesh Yadav | Publish: Sep, 09 2018 09:05:08 PM (IST) Balaghat, Madhya Pradesh, India

काली पुतली चौक में होगी सभा, नवनियुक्त शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश का अभिनंदन

बालाघाट। केन्द्र सरकार द्वारा राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप, महंगाई, पेट्रोलियम पदार्थ के बढ़ते दाम, रोजगार जैसे मुद्दो सहित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किसानों के साथ हो रहे खिलवाड़ को लेकर कांग्रेस ने भारत बंद के आव्हान पर सोमवार को बालाघाट बंद बुलाया है। जिला कांग्रेस कार्यालय में रविवार को जिलाध्यक्ष विश्वेश्वर भगत, एआईसी सदस्य पुष्पा बिसेन, युवक कांग्रेस कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष नितिन भोज, प्रदेश सचिव अनूपसिंह बैस, वरिष्ठ नेता रहीम खान, राजा सोनी, अल्लारक्खा, जुगल शर्मा, नरेन्द्र मेश्राम, अनिल कसार, दिनेश धुर्वे, दुर्गा कसार, शमीम सिद्दीकी, शहर अध्यक्ष राकेश सिंगारे सहित अन्य पदाधिकारियों और सदस्यों की मौजूदगी में बैठक आहूत की गई। जहां सर्वप्रथम शहर कांग्रेस अध्यक्ष पद नियुक्त राकेश सिंगारे का पुष्पहार से अभिनंदन किया गया।
इस दौरान वक्ताओं ने देश की सुरक्षा में राफेल डील के माध्यम से किए जा रहे केन्द्र सरकार के भ्रष्टाचार पर जमकर नाराजगी जाहिर की। कांग्रेस वक्ताओं ने कहा कि देश में महंगाई को कम करने के मुद्दे पर सरकार में आई भाजपा के चार वर्षीय शासनकाल में बेहतहाशा वृद्धि हुई है। रोजाना ही पेट्रोलियम पदार्थ के दाम बढ़ रहे है। जिसका बोझ आम लोगों पर महंगाई के रूप में पड़ रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस ने 10 सितंबर को बालाघाट बंद बुलाया है।
कांग्रेस ने मांगा सहयोग
जिला कांग्रेस कार्यालय में बैठक के बाद कांग्रेस पदाधिकारियों ने शहर में रैली के माध्यम से घूम-घूमकर छोटे कारोबारियों और व्यापारियों से बंद में सहयोग मांगा। कांग्रेस का कहना है कि देश में जिस तरह से मोदी सरकार कामकाज चला रही है। उससे देश के आमजन के साथ ही व्यापारी वर्ग भी प्रताडि़त और शोषित हो रहा है। इस दौरान पाम्पलेट के माध्यम से केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्चे वितरण करते हुए कांग्रेसियों ने सहयोग की अपील की।
राकेश सिंगारे और मोनु भगत का अभिनंदन
शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर राकेश सिंगारे और कांग्रेस में प्रवेश लेने पर मोनु भगत का पुष्पहार से अभिनंदन किया गया। इस दौरान युवा नेतृत्व ने भरोसा दिलाया कि जो भी जिम्मेदारी उन्हें मिली है, उसका वह अक्षरश: और पूरे दायित्व के साथ पालन करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned