script

जराहमोहगांव में 1 किमी सड़क का निर्माण अधूरा-

locationबालाघाटPublished: Jul 10, 2019 08:55:13 pm

Submitted by:

mukesh yadav

ग्रामीण मलबे से भर रहे सड़क के गड्ढे

jarjar sadak

जराहमोहगांव में 1 किमी सड़क का निर्माण अधूरा-

कटंगी। मुख्यालय से 15 किमी. दुर जराहमोहगांव से अंसेरा मुख्य मार्ग पर 1 किमी. का सड़क निर्माण करीब 2 साल से अधूरा है। यह अधूरा मार्ग अब बारिश में राहगीरों एवं स्थानीय ग्रामीणों के लिए सिरदर्द बन चुका है। बारिश का मौसम शुरू होते ही इस 1 किमी. की सड़क पर जगह-जगह जानलेवा गड्ढे बनने लगे हैं। तय समय-सीमा में निर्माण नहीं होने से जल भराव के कारण इन गड्ढों का आकार बढ़ते ही जा रहा है। रात के समय अंधेरे में गड्ढे और उसमें पानी भरे होने की वजह से लोगों के दोपहिया वाहनों के चक्के ऐसे गड्ढों में धंस रहे हैं। इससे या तो वाहन उछलकर रुक जाते है या फिर बेकाबू होने से लोग वाहन समेत गिरकर घायल हो रहे हैं। मगर, फिर भी लोक निर्माण विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते अब ग्रामीण खुद ही लोग सड़क के गड्ढे को मलबे से भर रहे है। प्रशासन की इस उदासीनता से ग्रामीणों में बेजा आक्रोश है। ग्रामीणों का कहना है कि जिस उम्मीद से जनप्रतिनिधि का चुना था, वह भी उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पा रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि करीब 2 साल से अधूरे इस सड़क निर्माण की वजह से अब बारिश में राहगीरों को आवागमन करने में काफी मुसीबत हो रही हैं। जराहमोहगांव की सीमा से लेकर हाईस्कूल तक का मार्ग अधूरा पड़ा, जिससे राहगीरों के अलावा स्कूली विद्यार्थियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का पानी जगह-जगह गड्ढों में भरने से वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। इसके अलावा दुर्घटना होने का भी खतरा बना रहता है। इस 1 किमी लंबे मार्ग से निकलने वाले राहगीरों का हाल बेहाल होता है।
जानकारी अनुसार लोक निर्माण विभाग के अधीनस्थ झालीवाड़ा, बासी- अंसेरा जराहमोहगांव मार्ग 148.73 लाख रुपए की लागत से साल 2017 में स्वीकृत हुआ था। जिसे 4 माह में पूर्ण कर लेना था। मगर, विभागीय उदासीनता एवं ठेकेदार की घोर लापरवाही की वजह से आज तक निर्माण कार्य अधूरा है। ग्रामीणों ने बताया कि पहले 2 किमी. का काम शेष था। ग्रामीणों ने जब लगातार विरोध किया तो 1 किमी. का निर्माण किया गया। लेकिन अब भी 1 किमी. की सीसी सड़क का निर्माण अधूरा है, जिससे आवागमन करने में काफी परेशानी हो रही है। उधर, विभाग इस अधूरे निर्माण कार्य को लेकर ठेकेदार पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। बहरहाल, अब ग्रामीणों ने शीघ्र निर्माण कार्य प्रांरभ नहीं होने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो