scriptरेल्वे स्टेशन में हो रहा ओवर ब्रिज का निर्माण | Construction of Over Bridge at Railway Station | Patrika News

रेल्वे स्टेशन में हो रहा ओवर ब्रिज का निर्माण

locationबालाघाटPublished: Jun 16, 2019 09:05:07 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

ओवर ब्रिज बनने से दुर्घटनाओं पर लगेगा विराम

balaghat

रेल्वे स्टेशन में हो रहा ओवर ब्रिज का निर्माण

बालाघाट/वारासिवनी. नगर में स्थित रेल्वे स्टेशन में ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हो गया है और उक्त ब्रिज का निर्माण हो जाने से रेल यात्रियों को सुविधा मिलेगी। यह कार्य रेल्वे विभाग द्वारा लाखों रुपए की लागत से किया जा रहा है। लंबे समय से वारासिवनी रेल्वे स्टेशन में ओवर ब्रिज की मांग की जा रही थी। जनप्रतिनिधियों व यात्रियों की मांग पर पूर्व सांसद बोधसिंह भगत ने ओवर ब्रिज की सौगात देने के साथ ही निर्माण कार्य का विगत माह पूर्व आधारशिला रखी थी।
भूमिपूजन होने के कुछ माह बाद विभाग ने वारासिवनी रेल्वे स्टेशन में ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू कर दिया। ओवर ब्रिज नहीं बनने के कारण यात्रियों को वर्तमान समय में उन्हें पटरी पार कर जाना पड़ता है ऐसी स्थिति में कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। इधर, ओवर ब्रिज बनने से दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। यात्रियों ने बताया कि जिस तरह से बालाघाट सहित अन्य रेल्वे स्टेशन में जो सुविधा है वैसी सुविधा वारासिवनी रेल्वे स्टेशन में नहीं मिलती और ओवर ब्रिज नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति में रेल्वे की पटरी पार कर रेल्वे स्टेशन की ओर जाना पड़ता है जिससे दुर्घटनाएं घटित होने का भय बना हुआ रहता है। यात्री मनोज लिल्हारे ने बताया कि लंबे समय से वारासिवनी रेल्वे स्टेशन में ओवर ब्रिज निर्माण की मांग की जा रही थी और रेल्वे विभाग ने उक्त मांग को पूर्ण करते हुए निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। जिससे रेल यात्री खुश नजर आ रहे है।
इनका कहना है।
रेल्वे विभाग के माध्यम से वारासिवनी रेल्वे स्टेशन में ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य जारी है, जिसकी मॉनीटरिंग बालाघाट के रेल्वे डिपार्टमेंट आईओडब्ल्यू द्वारा की जा रही है। ओवर ब्रिज बन जाने से यात्रियों को सुविधा होगी। दुर्घटनाएं घटित नहीं होगी।
-एसके चौरे, स्टेशन मैनेजर, रेल्वे स्टेशन वारासिवनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो