scriptघर-घर जाकर स्वजातीय लोगों से करेंग संपर्क | Contacting people from home to relatives | Patrika News

घर-घर जाकर स्वजातीय लोगों से करेंग संपर्क

locationबालाघाटPublished: Dec 17, 2017 06:53:03 pm

Submitted by:

mukesh yadav

गुरू गोरखनाथ विकास संगठन ईकाई बालाघाट की बैठक संपन्न

baithak news
बालाघाट. नाथ सम्प्रदाय की एक आवश्यक बैठक का आयोजन रविवार को बस स्टैंड स्थित धर्मशाला में किया गया था। बैठक में नाथ समाज के करीब 180 स्वजातीय बंधु उपस्थित हुए। बैठक में सामाजिक उत्थान को लेकर विस्तार से विचार विमर्श किया गया। साथ ही किरनापुर, लांजी, वारासिवनी, बालाघाट, कटंगी, बैहर, लालबर्रा विकासखंड के नाथ समाज के लोगों ने अपने समाज में संगठन को मजबूत करने एवं जिले के विभिन्न क्षेत्रों में निवास करने वाले स्वजातीय लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे प्रत्येक घर में जाकर संपर्क करने की अपील की गई।
बैठक में प्रत्येक विखं में संपर्क हेतु अलग-अलग टीम का गठन किया गया। समाज के लिए भवन, स्थान एवं धनराशि की व्यवस्था हेतु विस्तार से चर्चा की गई। वहीं नाथ समाज के सामाजिक बंधुओं द्वारा आगामी समय में युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन करने को लेकर भी चर्चा की गई।
यह रहे उपस्थित
इस बैठक में गोरखनाथ विकास संगठन ईकाई के अध्यक्ष दीपक बडगुजर, उपाध्यक्ष नीलम सोलंकी, सपननाथ राऊत, सचिव दीनदयाल कोकोटे, कोषाध्यक्ष जीतु कश्यप, सलाहकार समिति से नोमानाथ चौहान, नोरेन्द्र नाथ सोलंकी, ललित नाथ चकोरे, मनोज नाथ पटले, शम्भुनाथ मार्वे, दामेन्द्र नाथ सोलंकी, शिवनाथ कश्यप, राजेश्वर कश्यप, कोमल राऊत, दिनेश राऊत, विजय सूर्यवंशी, संतोष राऊत, विजय चौहान, राजेन्द्र राउत, गोविंद नाथचौहान सहित अन्य सामाजिक पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र नाथ राउत ने संगठन की मजबूती एवं एकता पर अपने विचार व्यक्त किए एवं 21 जनवरी को मासिक बैठक करने की बात कही। बैठक में उपस्थित सभी स्वजातीय बंधुओं का आभार सपन नाथ राऊत द्वारा किया गया।
अधिक बिजली बिल से आमजन परेशान
लालबर्रा. कांग्रेस झुग्गी-झोपड़ी प्रकोष्ट जिला महामंत्री मो. आरिफ कुरैशी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में विगत कई माह से अत्यधिक बिजली बिल ने आमजनों को परेशान कर रखा है। एक ओर भाजपा के शासनकाल में महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है और वहीं गरीबों को विद्युत बिल मनमाने ढंग से थमाया जा रहा है। जिससे उपभोक्ताओं में रोष है। ग्रामीणजनों के द्वारा मनमाने बिल की शिकायत करने के बावजूद विद्युत विभाग के जिम्मेदार इस ओर गंभीर दिखाई नहीं दे रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि यदि जल्द से जल्द इस समस्या से उपभोक्ताओं को निजात नहीं मिली तो क्षेत्रभर के ग्रामीणों के साथ मिलकर संगठन के बैनर तले आंदोलन करने की बात कही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो