scriptनिर्माण कार्य में ठेकेदार कर रहा घटिया रेत का उपयोग | Contractor is using substandard sand in construction work | Patrika News

निर्माण कार्य में ठेकेदार कर रहा घटिया रेत का उपयोग

locationबालाघाटPublished: Dec 11, 2019 06:33:46 pm

Submitted by:

mahesh doune

जनपद पंचायत परसवाड़ा अंतर्गत ग्राम पंचायत अमवाही ग्राम फण्डकी नाले में बाक्स कलवर्ड निर्माण में ठेकेदार द्वारा भारी अनियमितता की जा रही है।

निर्माण कार्य में ठेकेदार कर रहा घटिया रेत का उपयोग

निर्माण कार्य में ठेकेदार कर रहा घटिया रेत का उपयोग

बालाघाट. जनपद पंचायत परसवाड़ा अंतर्गत ग्राम पंचायत अमवाही के ग्राम फण्डकी नाले में बाक्स कलवर्ड निर्माण में ठेकेदार द्वारा भारी अनियमितता की जा रही है। फण्डकी के ग्रामीणजनों ने निर्माण कार्य की जांच कर ठेकेदार पर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग जिला प्रशासन से की है।
इस संबंध म में ग्रामीण हनवत पटले, नरबद पटले, संतोष बिसेन सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा नाले की खराब रेत का उपयोग किया गया है। जिससे मिट्टी काफी मात्रा में मिली हुई है। उक्त निर्माण कार्य का कोई सूचना पटल भी नहीं लगा हुआ है। यह कार्य ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग क्रमांक एक के अंतर्गत किया जा रहा है। इस कार्य की लागत करीब ५७ लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि घटिया निर्माण कार्य को देखते हुए ग्रामीणजनों ने रोष व्यक्त कर काम बंद करा दिया है। उन्होंने बताया कि कलवर्ड निर्माण की नींव की खुदाई भी कम की गई है। ग्रामीणजनों ने उच्च अधिकारियों से मांग की है कि इस कार्य की जांच कर उचित कार्रवाई किया जाए।
इनका कहना है
ठेकेदार द्वारा खराब रेत उपयोग किया जा रहा है। हमने पत्र जारी कर कहा कि उक्त रेत का उपयोग न किया जाए। निर्माण कार्य की जांच कर उचित कार्रवाई की जावेगी।
पीके कुशमारे, एसडीओ

ट्रेंडिंग वीडियो