पीएम आवास हितग्राही चयन को लेकर विवाद

पीएम आवास हितग्राही चयन को लेकर विवाद

Mukesh Yadav | Updated: 14 Jun 2019, 08:01:22 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

पार्षदों ने सीएमओ से मुलाकात कर की जांच की मांग

कटंगी। शहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों के चयन को लेकर नगर में इन दिनों काफी घमासान मचा हुआ है। नगर के वार्ड पार्षदों के साथ सीएमओ के बीच विवाद की स्थिति तक निर्मित हो रही है। दरअसल, कुछ वार्ड पार्षदों का आरोप है कि अवास हितग्राही चयन की प्रक्रिया में भेदभाव किया जा रहा है। आवास योजना की चयन प्रक्रिया में जमकर कमीशनखोरी एवं भष्ट्राचार किया जा रहा है।
बता दें कि नगर में तीसरे चरण में आवास योजना की सूची जारी हुई है जिसमें वार्ड क्रमांक 12 से सर्वाधिक हितग्राहियों को चयन हुआ है। इसके बाद कुछ वार्ड पार्षदो ने इस पर आपत्ति जताई है। इन पार्षदों का कहना है कि शेष वार्डों में 2 से 15 हितग्राहियों को ही शामिल किया गया है। वार्ड पार्षदों में इस बात को लेकर काफी रोष है। बुधवार को वार्ड पार्षदों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीकांत पाटर से मुलाकात कर आपत्ति जताई तथा हितग्राहियों की सूची पर ऐतराज जताते हुए पहले पात्र हितग्राहियों को आवास योजना का लाभ दिलाने की मांग रखी।
वार्ड पार्षद रहमान अंसारी, गायत्री योगराज ठाकरे, मधु संजय चौरसिया, दीपक कड़पेती ने बताया कि आवास योजना के हितग्राहियों की चयन प्रक्रिया में काफी गोलमाल हुआ है। एक ही परिवार के दो-दो सदस्यों को योजना का गलत तरीके से लाभ पहुंचाया गया है। जिसकी पार्षदों ने जांच कराने की मांग की है। पार्षदों ने सीएमओ को चेतावनी दी है कि अगर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच नही कराई जाती तो वृहत स्तर पर शिकायत की जाएगी। वहीं आज पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों के उन पात्र हितग्राहियों की सूची भी सीएमओ को दी है, जिन्हें आवास की नितांत आवश्यकता है। वहीं सीएमओ ने पूरे मामले में जांच का भरोसा दिया है। उन्होंने पार्षदों का आश्वस्त किया है कि अगर किसी हितग्राही के द्वारा गलत तरीके से योजना का लाभ लिया गया है तो निश्चित तौर पर ऐसे हितग्राही के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned