मेडिकल वार्ड में तड़पता रहा कोरोना संदिग्ध मरीज

ट्रामा यूनिट में प्रसूता की डॉक्टरों ने नहीं ली सुध,ट्रामा सेंटर की नहीं सुधर रही व्यवस्थाएं, प्रसव के लिए परेशान हो रही प्रसूताएं

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 04 May 2021, 09:47 PM IST

बालाघाट. जिला चिकित्सालय के ट्रामा यूनिट की व्यवस्थाएं सुधरने का नाम ही नहीं ले रही है। जिसके कारण प्रसव के लिए भर्ती प्रसूताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ा ताजा मामला मंगलवार को प्रकाश में आया। जहां एक प्रसूता के प्रसव का समय हो गया था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा पहले कोविड परीक्षण कराने की बात कही। जबकि उक्त प्रसूता के प्रसव का समय हो गया था और वह दर्द से कराह रही थी। बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। विदित हो कि इसके पूर्व भी ट्रामा यूनिट की इसी तरह की लापरवाही सामने आई थी।
जानकारी के अनुसार बालाघाट के ट्रामा सेंटर में ज्योति नाम की महिला का प्रसव के लिए ऑपरेशन होना है। वह दर्द से कराह रही है और उसे न सर्दी, जुकाम या बुखार भी नहीं है। बावजूद इसके निश्चेतना विशेषज्ञ ने पहले कोविड परीक्षण कराने की बात कही। इसके बाद ही उसे निश्चेतना के लिए इंजेक्शन लगाया जाएगा। ज्ञात हो कि जिला अस्पताल से फीवर क्लिनिक बंद कर दिया गया है और नगर के 4 स्थानों पर कोरोना की जांच की जा रही है। लेकिन प्रसूता महिला जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है, उसे इन सेंटरों में जांच कराने जाने के लिए सुविधा नहीं मिल रही है। इधर, पीडि़त के परिजनों ने अस्पताल में ही पदस्थ डॉक्टरों से संपर्क किया, लेकिन उन्हें कोई सहायता नहीं मिली। वहीं इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकार डॉ. मनोज पाण्डेय ने फोन तक रिसीव करना मुनासिब भी नहीं समझा।
इसी तरह मंगलवार को ही जिला चिकित्सालय के लापरवाही की दूसरी तस्वीर मेडिकल वार्ड की सामने आई है। जहां एक कोरोना संदिग्ध मरीज वार्ड में नीचे फर्श पर तड़प रहा था, लेकिन वार्ड के जिम्मेदारों ने उसकी कोई सुध नहीं ली। विडम्बना यह है कि वार्ड में तैनात एक नर्स मौके पर भी आई, लेकिन उसने भी उक्त मरीज की कोई सुध नहीं ली। इधर, मेडिकल वार्ड में ही भर्ती एक अन्य मरीज ने उक्त तड़पते हुए मरीज का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया। इस तरह से जिला चिकित्सालय में लगातार मरीजों के साथ की जा रही लापरवाही सामने आते जा रही है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned