scriptDanger hovering over the head, people becoming unknown | सिर पर मंडरा रहा खतरा, अनजान बन रहे लोग | Patrika News

सिर पर मंडरा रहा खतरा, अनजान बन रहे लोग

संक्रमण की त्रासदी भी झेली, मौत का मंजर भी देखा लेकिन फिर भी हैं बेखौफ
मास्क लगाने को लेकर बेपरवाह होते जा रहे हैं लोग

बालाघाट

Published: January 13, 2022 10:08:43 pm

बालाघाट. दो गज दूरी...मास्क है जरुरी। शायद इस स्लोगन अब लोग धीरे-धीरे भूलते जा रहे हैं। जबकि कोरोना संक्रमण का खतरा सिर पर मंडरा रहा है। बावजूद इसके लोग अनजान बनकर बेपरवाह होते जा रहे हैं। न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही भीड़ में जाने से बच रहे हैं। इतना ही नहीं कोरोना गाइड लाइन का कहीं भी पालन नहीं कर रहे हैं। जबकि जिले में ही कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर की त्रासदी भी झेल चुके हैं। इधर, प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील कर रहा है। लेकिन प्रशासन की इस अपील का लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है।
जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। खासतौर पर बाहर से आने वाले लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। बावजूद इसके लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। इधर, प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की निरंतर बढ़ रही संख्या को देखते हुए आमजनों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और घर से बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं और दो गज की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। भीड़ वाले स्थानों और कार्यक्रमों में जाने से बचें।
सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी नहीं लग रही पाबंदी
जिले में कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। लेकिन सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी पाबंदी नहीं लग पा रही है। सार्वजनिक कार्यक्रमों में कोरोना गाइड लाइन तार-तार हो रही है। ऐसे कार्यक्रमों में न तो सामाजिक दूरी का पालन होता है और न ही सभी लोग मास्क लगाकर पहुंचते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण के विस्तार को रोक पाना मुश्किल है।
जिले में और मिले १३ कोरोना पॉजिटिव मरीज
11 जनवरी को प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 13 मरीजों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें से 1 मरीज वार्ड नंबर 24 बालाघाटए , २ मरीज जीएनएम हास्टल बालाघाट, 1 मरीज मोतीनगर बालाघाट, 2 मरीज बुढ़ी बालाघाट, 1 मरीज इतवारी बालाघाट, 1 मरीज गर्रा वारासिवनी, कटंगी तहसील के ग्राम चौखंडी का 1 मरीज व ग्राम वरूड़ का 1 मरीज, १ मरीज किरनापुर का, 1 मरीज लांजी का और 1 मरीज सिलगी का शामिल है। पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए 5 मरीजों के ठीक हो जाने पर 11 जनवरी को उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 34 हो गई है। इन सभी मरीजों का होम आइसोलेशन में उपचार किया जा रहा है।
११७५ सैम्पल की रिपोर्ट आना शेष
सीएमएचओ डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 34 हो गई है। जिले में 11 जनवरी तक 9157 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 9053 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले मे 11 जनवरी तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। जिले में 11 जनवरी तक कोरोना टेस्ट के लिए 3 लाख 55 हजार 331 सेंपल लिए जा चुके हैं। जिले के अस्पतालों में कोरोना का संभावित कोई भी मरीज भर्ती नहीं हैं। 11 जनवरी को कोरोना टेस्ट के लिए 797 मरीजों के सैंपल एकत्र किए गए है और 814 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिले के 1175 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना शेष है।
सिर पर मंडरा रहा खतरा, अनजान बन रहे लोग
सिर पर मंडरा रहा खतरा, अनजान बन रहे लोग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.