आसमानी बिजली गिरने दो मासूम बच्चों की मौत

Bhaneshwar Sakure

Updated: 23 Jun 2019, 08:20:56 PM (IST)

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. वारासिवनी जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डोंगरगांव में आसमानी बिजली गिरने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब दोनों ही मासूम जंगल मे बकरी चराने गए हुए थे।
डोंगरगांव के शिवनगर निवासी मृतक के पिता राजू गिरी गोस्वामी ने बताया कि उसका 10 वर्ष का बेटा आयुष गिरी उसके भांजे अक्षय भारती उम्र 15 वर्ष के साथ आज 23 जून को गांव के पास स्थित जंगल में बकरी चराने गए थे। शाम लगभग 4 बजे जब बारिश होने लगी तो वे लोग बकरी लेकर घर वापस आ रहे थे। इसी बीच तेज बारिश होने से आयुष व अक्षय दोनो पानी से बचने पेड़ के नीचे खड़े हो गए। जहां आसमानी बिजली गिरने से दोनों बच्चे झुलस गए थे। जिसकी सूचना उन्हें गांव के अन्य बच्चों ने दी कि आपके पुत्र पेड़ के नीचे पड़े हैं। जिस पर उन लोंगो ने तत्काल मौके पर जाकर देखा तो दोनों बच्चे जमीन पर घायल अवस्था में पड़े थे। घटना के बाद ग्रामीणों ने तत्काल 108 एम्बुलेंस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस से दोनों ही बच्चों को तत्काल वारासिवनी सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। दोनों ही मासूमों की मौत के बाद गांव में शोक का माहौल बना हुआ है। गौरतलब है कि वारासिवनी-खैरलांजी क्षेत्र में पिछले कुछ ही दिनों के भीतर आसमानी बिजली गिरने से मरने की ये तीसरी घटना है। इससे पूर्व घटित हुई दो घटनाओं में खेत में काम कर रहे एक किसान और तालाब में मछली मार रहे दो मछुआरों की मौत हो चुकी हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned