आवासीय पट्टा प्रदान किए जाने की मांग

Bhaneshwar sakure

Publish: Jun, 14 2018 08:48:10 PM (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
आवासीय पट्टा प्रदान किए जाने की मांग

वार्ड क्रमांक १२ के वार्डवासियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बालाघाट. कटंगी शहर के वार्ड क्रमांक 12 के करीब दो दर्जन से अधिक लोगों ने गुरुवार को पार्षद बबीता कटारिया के नेतृत्व में एसडीएम ऋषभ जैन को ज्ञापन सौंपकर आवासीय पट्टा प्रदान करने की मांग की है। बुधवार को कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना कार्यक्रम में शहर के करीब 100 लोगों को आवासीय पट्टों का वितरण किया गया। जिसमें वार्ड क्रमांक 12 के अधिकांश लोगों को पट्टा नहीं मिल पाया। ऐसे में यहां के लोगों ने सांसद बोधसिंह भगत, विधायक केडी देशमुख को अपनी व्यथा बताई। वहीं दूसरे दिन गुरूवार को ज्ञापन सौंपा है। वार्डवासियों का कहना है कि उक्त कार्यक्रम के माध्यम से उन्हें भी पट्टा मिलने की उम्मीद थी, लेकिन कार्यक्रम में पट्टा नहीं मिलने से उन्हें निराशा हुई है। इस कारण गुरुवार को सभी ने सामूहिक रुप से पट्टा प्रदान किए जाने के लिए ज्ञापन सौंपा है।
जानकारी अनुसार शहर के वार्ड क्रमांक 12 में कई पीढिय़ों से लोग निवास कर रहे हैं लेकिन उनके पास आवासीय पट्टा नहीं है। जिस कारण उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। वार्डवासी दिनेश ठाकरे, दिलीप चौधरी, दुर्गेश कवरे, बसंत हरदे, संतोष कौशल, लक्ष्मीकांत नेवारे, सन्तोष कनोजे, शेख सफी, शेख शबीर, नरेंद्र कोहरे, शारिका मेश्राम, उषा राउत, सुनीता वाघाडे, शांता बाई, लालचंद नेवारे, फूलचंद नेवारे सहित अन्य वार्डवासियों ने आवासीय पट्टा प्रदान करने की मांग की है। वहीं कांग्रेसी सुनील जैन, नरेश कटारिया, नीरज हीरावत, महेंद्र कटारिया ने वार्डवासियों का समर्थन करते हुए शीघ्र आवासीय पट्टे जारी करने की मांग की है। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि सरकार ने नियम बनाया है तो सभी को पट्टों का वितरण किया जाना चाहिए। ताकि इसका लाभ सभी लोग ले सकें।
वर्षों से कर रहे निवास
वार्डवासियों ने बताया कि वे उक्त स्थान पर वर्षों से निवास कर रहे हैं। लेकिन आज तक उन्हें पटïटों का वितरण नहीं हो पाया है। अनेक बार शासन-प्रशासन से पट्टा के लिए आवेदन भी दिया गया। लेकिन उन्हें आज तक पट्टा नहीं मिल पाया। जिसके कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned