script…मांगे नहीं मानी तो किया जाएगा उग्र आंदोलन | ... Demands radical movement will heed | Patrika News

…मांगे नहीं मानी तो किया जाएगा उग्र आंदोलन

locationबालाघाटPublished: Jan 04, 2017 04:16:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

मांगों को लेकर आयुष चिकित्सकों ने केन्द्रीय राज्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

balaghat

balaghat

बालाघाट. आयुष चिकित्सकों की विभिन्न समस्याओं के लेकर बुधवार को आयुष मेडिकल एसोसिएशन बालाघाट के पदाधिकारियों द्वारा केंन्द्रीय लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री फगनसिंह कुलस्ते को एक ज्ञापन सौंपा गया। 
इस संबंध में एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि वर्तमान समय में आयुष चिकित्सकों के द्वारा देश एवं प्रदेश के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी स्वास्थ्य सेवा प्रदाय की जा रही है। लेकिन वर्तमान समय में प्रदेश के आयुष चिकित्सकों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है।
यह है प्रमुख मांगे
सदस्यों ने मांगों के संबंध में बताया कि प्रदेश के सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जहां कोई भी एमबीबीएस चिकित्सक जाने के लिए तैयार नहीं है, वहां आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति की जाए एवं ग्रामीणजनों को अच्छी स्वास्थ्य सेवा प्रदान की जा सके। एनआरएचएम एवं आरबीएसके में पदस्थ सभी आयुष चिकित्सकों को सभी आपात कालीन दवाईयां, इमरजेंसी मेडिसीन लिखने की अनुमति दी जाए, एनआरएचएम एवं आरबीएसके में पदस्थ आयुष चिकित्सकों का वेतन देश के सभी प्रदेशों में एक समान होना चाहिए। सभी प्रदेशों में हो रही वेतन विसंगतियों को दूर कर संपूर्ण देश में आयुष चिकित्सकों को समान वेतन दिया जाना चाहिए।
एनआरएचएम एवं आरबीएसके में पदस्थ आयुष चिकित्सकों की भर्ती में आयु सीमा देश के सभी प्रदेशों में एक सी होना चाहिए। सभी शासकीय विभाग बैंक, बीमा, रेल्वे, रक्षा, गृह, खनिज आदि विभाग जहां उपचार एमबीबीएस चिकित्सकों की नियुक्ति की जाती है, वहां आयुष विंग खोलकर आयुष चिकित्सकों की नियुक्ति की जाए। इन मांगों को शीघ्र पूरा नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।
यह रहे उपस्थित
ज्ञापन सौंपने के दौरान प्रमुख रूप से एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री डॉ नीरज अरोरा, जिला अध्यक्ष डॉ श्याम रंगलानी, उपाध्यक्ष डॉ भुनेश भारद्वाज, सचिव डॉ अंकित असाटी, डॉ राजू चौधरी, डॉ गिरेंद्र पवार, कोषाध्यक्ष डॉ समीर सुनेरी, डॉ दीपांक रामटेक्कर, डॉ मोहित पटेल, डॉ प्रमोद बिसेन, डॉ शशिकांत पटले सहित सभी आयुष चिकित्सक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो