सांची चिलिंग सेंटर में मिली गंदगी, दूध के लिए गए सेम्पल

तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई कार्रवाई, पास्ता निर्माण और पैकिंग इंडस्ट्रीज की भी हुई जांच

बालाघाट. कलेक्टर दीपक आर्य के मार्गदर्शन में बालाघाट द्वारा जिले में चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत नोडल अधिकारी आयुषी जैन के नेतृत्व में खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम द्वारा कटंगी और जोड़ सड़क स्थित दूध कलेक्शन सेंटरों में छापामार कार्रवाई की गई। वहीं गुणवत्ता की जांच के लिए 4 नमूने एकत्र कर प्रयोगशाला जांच के लिए भेजे गए है। मिश्रित दूध जांच के लिए दोनों कलेक्शन सेंटरों के पास में खाद्य विभाग का लाइसेंस पाया गया।
इसी कड़ी में गोंदिया रोड स्थित बाबा हरदेव इंडस्ट्रीज में जहां एक दिन पूर्व ताला लगाया गया था, उसकी जांच पुन: की गई। जहां पर पास्ता निर्माण और पैकिंग का कार्य किया जाना पाया गया। उक्त फर्म के पास भी वैद्य खाद्य लाइसेंस एवं आवश्यक दस्तावेज पाए गए। गुणवत्ता की शंका से पास्ता में उपयोग किए जाने वाले मिक्स मसाले एवं परिसर में पाई गई कैंडी का नमूना जांच के लिए लिया गया। नगरपालिका बालाघाट का वर्तमान वर्ष का टैक्स जमा नहीं किए जाने पर हरदेव इंडस्ट्रीज के संचालक को त्वरित भुगतान करने के निर्देश दिए गए।
खाद्य विभाग की टीम के द्वारा आज 14 फरवरी को बालाघाट में आकाशवाणी केंद्र के पास स्थित सांची चिलिंग सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया। प्लांट में खाद्य विभाग का लाइसेंस पाया गया। अव्यवस्था और अस्वच्छता को शीघ्र दुरुस्त करने और लाइसेंस की शर्तों के अनुरूप बनाने करने के निर्देश दिए गए हैं। चिलिंग सेंटर से गुणवत्ता की जांच के लिए दूध के दो नमूने लिए गए और जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा गया है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned