बौद्ध विहार के सामने से शराब दुकान हटाने गुहार

रमा ताई महिला मंडल उकवा द्वारा धार्मिक स्थल बौद्ध विहार के सामने से अंग्रेजी शराब दुकान हटाने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

By: Bhaneshwar sakure

Updated: 13 Mar 2018, 05:27 PM IST

बालाघाट. रमा ताई महिला मंडल उकवा द्वारा धार्मिक स्थल बौद्ध विहार के सामने से अंग्रेजी शराब दुकान हटाने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप मांग की है। इस संबंध में महिला मंडल अध्यक्ष सुमित्रा मेश्राम ने बताया कि उकवा बस्ती वार्ड नंबर ९ में बौद्ध विहार स्थापित है। बौद्ध विहार के सामने २० मीटर दूरी पर ही विदेशी मदिरा दुकान खोली गई है। उक्त दुकान साप्ताहिक बाजार परिसर में है। बौद्ध विहार के आस-पास भी अवैध रूप से देशी शराब की बिक्री हो रही है। शराब पीकर लोग अभद्र व्यवहार करते है और शराब की शीशी भी बौद्ध विहार के समीप फेंक देते है। महिलाओं का शाम को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी जिला प्रशासन को इस स्थल से शराब दुकान हटाने ज्ञापन सौंपा गया था। लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उन्होंनें कहा कि शीघ्र शराब दुकान नहीं हटाया गया तो आंदोलन करने बाध्य होना पड़ेगा।
सुविधा दिलाने रिक्शा चालकों ने लगाई गुहार
बालाघाट. रिक्शा चालक संघ ने मूलभूत सुविधा दिलाने की मांग को लेकर नगरपालिका व जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। इस दौरान संघ के अध्यक्ष दुर्गाप्रसाद पाण्डे ने बताया कि नगर के सभी रिक्शा व हाथठेला चालक काफी वर्षो से परिश्रम कर अपनी रोजी रोटी चला रहे है। लेकिन सरकार द्वारा कोई मूलभूत सुविधा प्रदान नहीं की गई है।
योजना का नहीं लाभ
संघ के अध्यक्ष पाण्डे ने बताया कि शासन की योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। नगर में स्टैण्ड में टीन शेड नहीं है। जिससे रिक्शा चालकों को धूप व बारिश में खुले आसमान के नीचे रिक्शा खड़ा कर सवारी का इंतजार करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में तेज धूप होने लगी है। गर्मी के दिनों में भी धूप में सिर छिपाने रिक्शा चालकों के लिए टीन शेड की सुविधा नहीं है। उन्होंने नपा व प्रशासन से मांग की है कि शीघ्र टीन शेड युक्त स्टैण्ड की सुविधा किया जाए।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned