scriptकान्हा पार्क के गाईड एवं जिप्सी ड्राइवरों को किया गया खाद्यान्न का वितरण | Distribution of food grains to guide and gypsy drivers of Kanha Park | Patrika News

कान्हा पार्क के गाईड एवं जिप्सी ड्राइवरों को किया गया खाद्यान्न का वितरण

locationबालाघाटPublished: May 20, 2020 08:30:09 pm

Submitted by:

mukesh yadav

उमरझोला एवं बिठली में किया गया खाद्यान्न का वितरण

कान्हा पार्क के गाईड एवं जिप्सी ड्राइवरों को किया गया खाद्यान्न का वितरण

कान्हा पार्क के गाईड एवं जिप्सी ड्राइवरों को किया गया खाद्यान्न का वितरण

बालाघाट. कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए घोषित किए गए लाकडाउन के कारण बालाघाट जिले में स्थित कान्हा नेशलन पार्क को भी बंद कर दिया गया है। इस कारण पर्यटकों का वर्तमान में पार्क आना बंद हो गया है। पार्क के बंद होने का सीधा असर पार्क के मुक्की गेट के गाईड एवं जिप्सी ड्राइवरों पर पड़ा है। उनके सामने रोजगार के साथ ही खाने की भी समस्या पैदा हो गई है। कलेक्टर दीपक आर्य की पहल पर बनाए गए खाद्यान्न बैंक ने ऐसे समय में कान्हा पार्क के गाईड एवं ड्राइवारों को मदद पहुंचाई है।
सहायक कलेक्टर अक्षय तेम्रावाल के मार्गदर्शन में शासकीय खाद्यान्न बैंक बालाघाट के माध्यम से तहसीलदार बैहर ज्योति ठाकुर, सुरेंद्र खरे सहायक संचालक मुक्की कान्हा राष्ट्रीय उद्यान एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी पुष्पेंद्र व्यास की उपस्थिति में कान्हा राष्ट्रीय उद्यान से लगे ग्राम मुक्की में सभी 29 जिप्सी ड्राइवर एवम 38 गाइड को भास्कर शिव सहायक यंत्री, रवि पालेवार एवं कृष्णा सोनकर, राहुल मेश्राम, शशांक शर्मा उपयंत्री द्वारा खाद्यान्न पैकेट का वितरण किया गया। खाद्यान्न के पैकेट मिलने से गाईड एवं जिप्सी ड्राइवरों की भोजन का समस्या का समाधान हो गया और वे इस व्यवस्था से खुश हुए।
खाद्यान्न बैंक की टीम ने मुक्की में गाईड एवं ड्राईवरों को खाद्यान्न के पैकेट उपलब्ध कराने के साथ ही साथ कान्हा राष्ट्रीय उद्यान से लगे सुदूर क्षेत्र के ग्राम उमरझोला एवं बिठली में भी जरूरतमंदों को खाद्यान्न का वितरण किया गया। ग्राम उमरझोला में 22 लोगों को एवं बिठली में 11 लोगों को खाद्यान्न पैकेट प्रदान किए गए। बालाघाट में दान दताओ से अपील की गई की वे बढ़ चढ़कर शासकीय खाद्यान्न बैंक में खाद्य सामग्री का दान करे ताकि अधिक से अधिक जरूरमंद लोगों तक खाद्यान्न पहुंचाया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो