सड़क पर बिखरा मटेरियल हादसों को दे रहा न्यौता

सड़क पर बिखरा मटेरियल हादसों को दे रहा न्यौता

Mukesh Yadav | Updated: 27 May 2019, 09:21:33 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

नगर परिषद नहीं दे रही ध्यान-

कटंगी। शहर के मुख्य मार्ग पर सड़क किनारे बिखरा मटेरियल सड़क हादसों को न्यौता दे रहा है। दरअसल, मुख्य मार्ग पर इन दिनों टाइल्स लगाकर पैदल पथ का निर्माण किया जा रहा है। जिसके चलते सड़क पर ही जगह-जगह रेत-गिट्टी जैसा मटेरियल रखा जा रहा है एवं निर्माण के बाद मटेरियल को हटाया नहीं जा रहा है। जिससे वाहन फिसल रहे है तथा सड़क दुर्घटनाएं हो रही है। पार्षद डागेन्द्र राऊत का कहना है कि इस रोड पर वाहनों का भारी दबाव रहता है। ऐसी स्थिति में सड़क पर मटेरियल पड़ा रहने से सड़क संकरी रह जाती है और सबसे ज्यादा दुर्घटना का डर दोपहिया वाहनों के लिए रहता है। मगर, नगर परिषद इस ओर बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रही है। वहीं एमपीआरडीसी विभाग जो उक्त पथ का निर्माण करवा रहा है। वह भी इस निर्माण के प्रति काफी उदासीन है। चूकिं ठेकेदार पैदल पथ के निर्माण में काफी लापरवाही बरत रहा है, लेकिन विभाग का कोई अफसर अब तक इस काम को झांकने नहीं आया है। जबकि निर्माण कार्य 70 फीसदी पूर्ण हो चुका है।
शहर की गलियों में लग रहा जाम-
शहर की सभी मुख्य सड़कों के अलावा वार्ड की गली-गली में भवन निर्माण के लिए लाई जाने वाले सामग्री सड़क पर अवैध तरीके से रखी जा रही है। जिससे गलियों में जाम की स्थिति निर्मित हो रही है तथा यहां भी हादसों का डर बना रहता है। सड़क पर मटेरियल के रखने से स्थानीयजनों को परेशानी होती है। लेकिन आपसी मनमुटाव एवं विवाद के डर से कोई किसी के खिलाफ शिकायत नहीं करता। हालांकि इसके खिलाफ कार्रवाई का सीधे अधिकार नगर परिषद के पास है। इसके बावजूद नगर परिषद आंखें मूंदे बैठी है। बता दें कि रविवार को दोपहर 1.30 बजे के आसपास सड़क पर रखी गिट्टी से वाहन फिसलने से एक दोपहिया वाहन चालक गिर कर घायल हो गया।
दुकानदारों की चल रही मनमानी-
बिल्ंिडग मटेरियल की सप्लाई करने वाले दुकानदार भी अपनी मनमानी चला रहे है। शहर की सभी सड़कों पर संचालित हार्डवेयर के दुकानदार सड़क पर गिट्टी व अन्य सामान रखते है। दिन में लोडिंग व अनलोडिंग के वक्त ट्रकों की वजह से जाम भी लगता है। वहीं शहर के अलग-अलग इलाकों में सड़क पर बिना किसी रोक-टोक के बिल्ंिडग मटेरियल का सामान डालकर बेचा रहा है। बिल्ंिडग मटेरियल सड़क पर फैलने से अक्सर दो पहिया वाहन चालक फिसल कर गिर पड़ रहे है। शहर की मुख्य सड़क का तो कुछ ऐसा आलम है कि यहां अकसर जाम की समस्या बनी रहती है। जिससे राहगीरों एवं स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां आए दिन ओवर लोड भारी वाहनों का आना-जाना लगा रहता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned