scriptजिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के खातेदारों को नहीं है कोरोना वायरस के संक्रमण का भय | District cooperative central bank account holders are not afraid of co | Patrika News
बालाघाट

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के खातेदारों को नहीं है कोरोना वायरस के संक्रमण का भय

बीते दिनों से लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाने पर भी शासन प्रशासन नहीं ले रहा सुध

बालाघाटApr 30, 2020 / 07:57 pm

mukesh yadav

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के खातेदारों को नहीं है कोरोना वायरस के संक्रमण का भय

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के खातेदारों को नहीं है कोरोना वायरस के संक्रमण का भय

खैरलांजी। जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत डोंगरमाली की शाखा जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में बीते पांच छह: दिनों से ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा है। जिससे बैंक कार्यप्रणाली की भी व्यवस्था डगमगाने लगी है। डोंगरमाली शाखा अंतर्गत आस पास के लगभग 35 ग्राम के खातेदारों का खाता इसी इकलौते बैंक में है। यहां ना तो कोई कियोस्क और ना ही कोई लेन देन होने के केन्द्र संचालित है। जिससे आस पास के ग्रामों के लोगों को अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए इसी बैंक में आना पड़ रहा है। लेकिन लोग बिना किसी सुरक्षा के बैंक में जमा हो रहे हैं। वह भी तब जब कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोके जाने के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है। लोग बेखौफ होकर खतरे से अनभिज्ञ मालूम पड़ते हैं। तभी तो कोरोना वायरस के संक्रमण की चैन को तोडऩे दूरी बनाने की बजाए सामूहिक होकर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हंै।
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शाखा डोंगरमाली अंतर्गत 8 सेवा सहकारी समितियां संचालित है। जिसमें लगभग 35 ग्रामों के खातेदारों का खाता इसी बैंक में है। शासन द्वारा लॉकडाउन में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, मजदूरों के लिए योजना, उज्जवला गैस सब्सिडी, जन धन योजनाओं सहित अन्य सभी योजना के पात्र हितग्राहियों को अपनी आजीविका के लिए बैंक में अपने खातों में आई राशि के आहरण के लिए आना पड़ रहा है। लेकिन अपने बैंक में पहले नंबर लगाने के लिए वह सभी बिना किसी सोशल डिस्टेसिंग के इकठ्ठा होकर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलाने में खतरा साबित होते देखे जा रहे हैं। इस भीड़ पर काबू पाने और लॉकडाउन का पालन करवाने शासन प्रशासन से अब तक कोई भी जिम्मेदार नहीं पहुंचने की जानकारी स्थानीय ग्रामीणों द्वारा दी गई है।

Home / Balaghat / जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के खातेदारों को नहीं है कोरोना वायरस के संक्रमण का भय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो