जिला स्तरीय रोजगार मेला ८ को

बैठक में तैयार की गई कार्ययोजना, दस हजार युवाओं को शामिल किए जाने का लक्ष्य

By: Bhaneshwar sakure

Published: 24 May 2018, 08:55 PM IST

बालाघाट. जिले के शिक्षित बेरोजगार और तकनीकी रूप से प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार ? के अवसर सुलभ कराने के लिए जिला प्रशासन के तत्वाधान में 8 जून को रानी दुर्गावती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालाघाट में जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में प्रदेश व देश के अन्य राज्यों की कंपनियां अपनी आवश्यकता के अनुरूप प्रशिक्षित युवाओं के चयन के लिए मौजूद रहेंगी। कलेक्टर डीवी सिंह ने 23 मई को इस मेले के आयोजन की तैयारी के लिए तकनीकी शिक्षा एवं प्रशिक्षण से जुड़े संस्थानों व विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में जिपं सीईओ मंजूषा राय भी मौजूद थी। बैठक में स्वरोजगार योजना से जुड़े विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
बैठक में बताया गया कि 8 जून को आयोजित होने वाले रोजगार मेले में बालाघाट जिले के 10 हजार प्रशिक्षित युवाओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। सभी युवाओं को अपने बायोडाटा और शैक्षणिक योग्यता, तकनीकी योग्यता से संबंधित सभी दस्तावेज के साथ उपस्थित होने कहा गया है। जिले में स्थित 37 आईटीआई, पॉलिटेक्निक कॉलेज सेंडमेप, प्रधानमंत्री कौशल उन्नयन केंद्र, आरसेटी और नर्सिंग कॉलेजों में प्रशिक्षित युवाओं को इस रोजगार मेले में शामिल कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस मेले में मप्र के औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप रायसेन, पीथमपुर धार, इंदौर के अलावा राजस्थान, गुजरात व अन्य राज्यों की प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। जिससे वे अपनी जरुरत के अनुसार प्रशिक्षित युवाओं का रोजगार के लिए चयन कर सकें।
महाराष्ट्र राज्य की सीमा से लगी 7 मदिरा दुकानों को २६ से २८ तक बंद रखने के निर्देश
बालाघाट. महाराष्ट्र राज्य के 11 भंडारा गोंदिया संसदीय क्षेत्र में 28 मई को मतदान और 31 मई को मतगणना होना निर्धारित है। इसी परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी डीवी सिंह ने महाराष्ट्र राज्य की सीमा से लगी बालाघाट जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित सात मदिरा दुकानों को 26 मई की शाम 6 बजे से 28 मई को मतदान समाप्ति तक बंद रखने के आदेश दिए है।
महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित बालाघाट जिले की देशी मदिरा दुकान बेनी, देशी मदिरा दुकान घोटी, देशी मदिरा दुकान भौरगढ़, देशी मदिरा दुकान बम्हनी, देशी मदिरा दुकान महकेपार, विदेशी मदिरा दुकान रजेगांव और देशी मदिरा दुकान रजेगांव को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इस अवधि में इन क्षेत्रों से मदिरा का क्रय, विक्रय, परिवहन और संग्रहण पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। इस आदेश का उल्लंघन करने पर दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned