scriptदिव्यांग को मतदान से जोडऩे पीले चांवल लेकर दिया न्यौता | Divya has been given the Yellow Chawl in connection with voting. | Patrika News

दिव्यांग को मतदान से जोडऩे पीले चांवल लेकर दिया न्यौता

locationबालाघाटPublished: Oct 11, 2018 12:36:42 pm

Submitted by:

mukesh yadav

28 नवबंर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने कमर कस ली है।

election 2018

दिव्यांग को मतदान से जोडऩे पीले चांवल लेकर दिया न्यौता

कटंगी। 28 नवबंर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने कमर कस ली है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन पर सभी विधानसभाओं में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे है। वहीं लोकतंत्र की बेहतर कार्यप्रणाली के लिए चुनाव में दिव्यांगजनों तथा वृद्धजनों की सहभागिता बढ़ाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी पीले चांवल देकर उन्हें न्यौता दे रहे हैं। नगर में नगर परिषद मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीकांत पाटर के नेतृत्व में नपा कर्मचारियों ने घर-घर जाकर वृद्धजनों तथा दिव्यांगजनों को पीले चांवल देकर मतदान के लिए प्रेरित किया तथा प्रेरित करने का कार्य लगातार किया जा रहा है।
वहीं जनपद सीईओ व्हीपी श्रीवास्तव के नेतृत्व में ग्रामीण अंचलों में भी दिव्यांगजनों तथा वृद्धजनों को पीले चांवल देकर चुनाव में मतदान करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। बुधवार को ग्राम पंचायत सेलवा में पंचायत समन्वयक केसी राहंगडाले, सामाजिक न्याय विभाग समन्वयक हितेश पिपलेवार, सचिव महेश ठाकरे, रोजगार सहायक रविशंकर मेश्राम ने गांव का भम्रण कर वृद्धजन तथा दिव्यांगजनों को पीले चांवल दिए तथा उन्हें वोट का महत्व समझाया। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजित गतिविधियों में महिला मतदाताओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर विशेष जोर दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो