ऐसा क्या मजबूरी की मंत्री, कलेक्टर को भी उठानी पड़ी कुदाल, जाने क्यों

Bhaneshwar sakure

Publish: Sep, 17 2017 09:14:41 (IST)

Balaghat, Madhya Pradesh, India
ऐसा क्या मजबूरी की मंत्री, कलेक्टर को भी उठानी पड़ी कुदाल, जाने क्यों

शौचालय निर्माण कार्य पर किया श्रमदान

बालाघाट. पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन और विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर रविवार को जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने शौचालय निर्माण के लिए गड्ढा खनन करने में श्रमदान किया। प्रदेश के केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने लालबर्रा विखं के ग्राम बकोड़ा तो कलेक्टर ने भरवेली के हीरापुर में श्रमदान किया।
बकोड़ा में मंत्री ने किया श्रमदान
मंत्री बिसेन ने लालबर्रा विकासखंड के ग्राम बकोड़ा निवासी उदयलाल ढीमर और फुलकन बाई भोयर के घर पर शौचालय निर्माण के लिए श्रमदान किया। इस दौरान उन्होंने दोनों हितग्राहियों से शासन से शौचालय निर्माण के लिए 12 हजार रुपए की राशि दिए जाने की बात कही। इस राशि का उपयोग कर शौचालय का कार्य तेजी से पूरा करें और खुले में शौच के लिए न जाने की बात कही। मंत्री बिसेन ने ग्रामीणों से कहा कि वे अपने गांव को खुले में शौच से मुक्त ग्राम बनाए। गांव का कोई भी व्यक्ति खुले में शौच के लिए न जाए इस बात का भी ध्यान रखा जाए। इस अवसर पर जिपं सदस्य झामसिंह नागेश्वर, पुष्पा नागेश्वर, कन्हैया चौहान, वारासिवनी एसडीएम केसी बोपचे, जपं लालबर्रा सीईओ गायत्री कुमार सारथी सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे। इस दौरान कृषि मंत्री बिसेन ने लालबर्रा के सांई मंदिर परिसर में शौचालय निर्माण के लिए जनभागीदारी से 50 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की।
अधिकारियों ने किया श्रमदान
इधर, कलेक्टर डीवी सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने बालाघाट विखं के ग्राम हीरापुर में श्रमदान किया। ग्राम हीरापुर में एक हितग्राही के घर शौचालय निर्माण के लिए भूमि पूजन कर श्रमदान भी किया। इस अवसर पर बालाघाट एसडीएम ओपी सनोडिया, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बकोड़ा में बनेगा सार्वजनिक शौचालय
बकोडा में महिलाओं को खुले में शौच के लिए न जाना पड़े इसके लिए वहां पर एक लाख रुपये की लागत से उत्कृष्ट गुणवत्ता का सामूहिक शौचालय बनाया जाएगा. इस शौचालय के जनभागीदारी से 50 हजार रुपये की राशि आज 17 सितंबर को कृषि मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने बकोडा के सांई मंदिर ट्रस्ट को प्रदान कर दी है. इतनी ही राशि शौचालय निर्माण के लिए शासन की ओर से दी जाएगी. कृषि मंत्री श्री बिसेन ने कहा है कि बकोडा को लालबर्रा क्षेत्र की उत्कृष्ट ग्राम पंचायत बनाया जाएगा. इसके लिए बकोडा के सभी घरों में शौचालय बनाकर उसे शीघ्र ही खुले में शौच से मुक्त ग्राम पंचायत घोषित किया जाएगा. कृषि मंत्री श्री बिसेन ने यह बातें आज 17 सितंबर को ग्राम बकोडा मे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 67 वें जन्मदिन पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के शुभारंभ अवसर पर कही. इस अवसर पर उन्होंने उदयलाल ढीमर और फुलकन बाई भोयर के घर शौचालय निर्माण के लिये श्रमदान भी किया.

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned