सीएचसी परसवाड़ा में हुई डॉक्टर पदस्थापना

जिपं सदस्य ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों से की मुलाकात

By: Bhaneshwar sakure

Published: 10 Feb 2018, 12:03 PM IST

बालाघाट. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसवाड़ा में आखिरकार डॉ. हरीश मसराम की पदस्थापना कर दी गई। प्रशासन ने ८ फरवरी को इस आशय का आदेश भी जारी कर दिया। जिसमें डॉक्टर हरीश मसराम को आगामी आदेश तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसवाड़ा के आहरण एवं संवितरण सहित खंड चिकित्सा अधिकारी का समस्त प्रभार सौंपने संबंधी आदेश का उल्लेख किया गया है।
इस दौरान जिला पंचायत सदस्य दलसिंह पन्द्रे ने अपने सहयोगियों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परसवाड़ा पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना। साथ ही उनके द्वारा मरीजों को फल भी वितरित किया। वहीं उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना भी की। जिपं सदस्य दल सिंह पंद्रे ने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र में डॅाक्टर पदस्थापना होने से ग्रामीणों को उपचार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। इस अवसर पर परसवाड़ा उपसरपंच भजनलाल उईके, अशरफ खान, विनोद भारद्वाज, द्वारका वंशपाल, नितिन लांजेवार, आशू सोनेकर सहित अन्य मौजूद थे। विदित हो कि पूर्व में जिपं सदस्य दलसिंह पंद्रे ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पूर्णकालिक डॉक्टर की मांग को लेकर चार दिनों तक भूख हड़ताल की थी। इस दौरान प्रशासन ने आनन-फानन में कई माह पूर्व के जारी पत्र का हवाला देते हुए डॉक्टर की व्यवस्था का आश्वासन देकर भूख हड़ताल समाप्त करवा दी थी। लेकिन अस्पताल में डॉक्टर की सेवाएं लगातार नहीं मिल रही थी। जिसके चलते उन्होंने कलेक्टर से चर्चा की। जिसके बाद परसवाड़ा में डॉक्टर की पदस्थापना कर दी गई।
परमात्मा एक सेवक सम्मेलन 25 को
लालबर्रा. परमपूज्य परमात्मा एक सेवक मंडल नागपुर के सौजन्य से स्थानीय उत्कृष्ट विद्यालय लालबर्रा प्रांगण में 25 फरवरी को सेवक सम्मेलन का आयोजन किया गया हैं। संथा के सेवक कमलेश खरोले ने बताया कि शारीरिक, आर्थिक दु:खो से पीडि़त गरीब मानव को एक परमेश्वर का परिचय देने वाले और अंधश्रद्धा बुरे व्यसनों से मुक्त करने की शिक्षा देने वाले मानव धर्म के संस्थापक महानत्यागी बाबा जुमदेवजी के आदेशानुसार मानव धर्म का सेवक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा हैं। इस कार्यक्रम में राजू मदनकर, बालाजी नंदनकर, टीकाराम पराते, प्रभाकर वैरागढे, विठ्ठलराव क्षीरसागर, सेवकराम दिवटे, फकीरचंद वैद्य सहित अन्य बतौर अतिथि शामिल होंगे। इस दौरान सेवकराम फाये के निवास पर हवन कार्यक्रम होगा। इसके बाद दोपहर 12 बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी। नगर भ्रमण बाद शोभायात्रा आयोजन स्थल पहुंचेगी। जहां दोपहर 12.30 बजे से शाम 4 बजे तक चर्चा बैठक, महाप्रसाद वितरण के साथ भजन मंडल की विशेष प्रस्तुतियां दी जाएगी। इस अवसर पर सभी से उपस्थिति की अपील की गई है।

Bhaneshwar sakure Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned