बारिश में बन रही नाली, सड़क पर फैली निर्माण सामग्री

नालियों का पानी आ रहा सड़कों पर, राहगीर हो रहे परेशान

By: Bhaneshwar sakure

Published: 23 Jul 2021, 10:05 PM IST

बालाघाट. बारिश में नालियों का निर्माण और सड़क पर फैली निर्माण सामग्री और सड़कों पर आता नालियों का पानी। कुछ ऐसी समस्या अब नगर में जगह-जगह नजर आने लगी है। यह समस्या न केवल वार्डवासियों के लिए परेशानी का कारण है। बल्कि राहगीरों के लिए भी मुसीबतें खड़ी कर रही है। दरअसल, नालियों का निर्माण होने के कारण जल निकासी नहीं हो पा रही है और यही पानी सड़कों पर आ रहा है। उपर से बारिश का मौसम इस परेशानी को और अधिक बढ़ा दे रहा है।
मानसून के सक्रिय होने और बारिश होते ही नपा की पोल खुलने लगी है। नगर के गोंदिया रोड सहित अनेक वार्डों में जल निकासी के साधन नहीं होने पर बारिश और नालियों का पानी सड़कों पर जमा हो रहा है। यह समस्या काफी वर्षों से बनी हुई है। जिसके कारण राहगीरों, वार्डवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इधर, गोंदिया रोड पर वर्षा ऋतु में नालियों का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसके लिए नालियों को खोद दिया गया है। वहीं निर्माण सामग्री रोड पर रख दी गई है। जिसके चलते बारिश होते ही पानी सड़कों पर जमा होने लगता है।
हनुमान चौक में वर्षों से बनी है समस्या
स्थानीय हनुमान चौक में वर्षों से जल निकासी की समस्या बनी हुई है। यहां पर बारिश होते ही दुकानों के सामने पानी जमा होने लगता है। पूर्व में हनुमान चौक के व्यापारियों ने इस समस्या का निराकरण किए जाने की मांग भी की थी। लेकिन नपा ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जिसके कारण समस्या जस की तस बनी हुई है।
वार्डों के भी हाल-बेहाल
इसी तरह नगर के नीचले इलाकों में भी जल भराव की समस्या बनी हुई है। नगर के बैहर चौकी, जयहिंद टॉकिज का क्षेत्र, भटेरा चौकी का नीचला इलाका, बूढ़ी का नीचला इलाका सहित अन्य वार्डों में जल भराव की समस्या अभी से होने लगी है। जबकि बारिश अभी सही ढंग से नहीं हो रही है। बावजूद इसके यह समस्या बनी हुई है।
इनका कहना है
आंबेडकर चौक से लेकर गोंदिया रोड और हनुमान चौक तक पहुंचने में काफी दिक्कतेें होती है। बारिश होने पर गोंदिया रोड पर पूरा पानी आ जाता है। रोड में पानी जमा होने के कारण आवागमन नहीं कर पाते हैं।
-बसंत समरिते, स्थानीय निवासी
बारिश के समय गोंदिया रोड पर वाहन चलाना काफी मुश्किल भरा होता है। जगह-जगह पानी भरा होता है। नपा ने नाली निर्माण के लिए उसे खोदकर रख दिया है, जिससे अधिक परेशानी हो रही है।
-भागचंद भोंगाड़े, राहगीर
नपा को बारिश के पूर्व ही नालियों का निर्माण और जल निकासी के लिए पूरी व्यवस्था कर लेनी चाहिए थी। बारिश के दौरान सड़क पर पानी जमा होना राहगीरों के लिए परेशानी भरा होता है।
-सुनील सैय्याम, राहगीर

Bhaneshwar sakure
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned