नाली कर दी बंद, मकान हो रहे जलमग्न

नाली कर दी बंद, मकान हो रहे जलमग्न

Mukesh Yadav | Updated: 08 Aug 2019, 04:41:27 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

नगर परिषद नहीं कर रही नाली की मरम्मत-

कटंगी। शहर के वार्ड क्रमांक 09 में नगर परिषद की घोर लापरवाही से बारिश के दिनों में वार्डवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, इस वार्ड में बनी सरकारी नाली को बंद कर दिया गया है। जिससे बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पा रही है और मकानों में जलभराव की स्थिती निर्मित हो रही है। वार्डवासियों के अलावा नपा का कर्मचारी भी इस समस्या से जूझ रहा है। नपा कर्मचारी मकदूम अली ने बताया कि उसके द्वारा नगर परिषद में करीब 6 माह पूर्व शिकायत कर नाली की मरम्मत कराने की मांग की गई थी, लेकिन आज तक अधिकारियों ने इस शिकायत पर अमल नहीं किया है। जिसके चलते उसके द्वारा सीएम हेल्पलाईन में भी शिकायत की गई। लेकिन सीएम हेल्पलाईन में शिकायत के बाद भी निराकरण नहीं हुआ।
जानकारी अनुसार इस वार्ड में बड़ी संख्या में लोगों ने नालियों के उपर भवनों का निर्माण कर दिया है। जिससे नालियों की सफाई नहीं हो पाती। वहीं सरकारी नाली को भी मिट्टी मलबा डालकर बंद कर दिया गया है। जिससे बारिश के दिनों में बारिश के पानी की निकासी नहीं हो पाती है। यह समस्या लगभग शहर के सभी वार्डों में है और यह समस्या आज की नहीं बल्कि बीते 10 सालों से उभरकर सामने आई है। बता दें कि रसूखदारों ने पैसों के दम पर नालियों के उपर भवनों का निर्माण कर लिया है तो कई जगहों पर नालियों के मूल स्वरूप को ही बदल दिया है। जिससे शहर का ड्रेनेज सिस्टम बिगड़ गया है। हालाकिं इस संबंध में नगर परिषद का कई बार ध्यानाकर्षण कराया गया है। लेकिन नपा चुप्पी साधे हुए हैं। चुकिं नालियों पर रसूखदानों के अलावा जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों ने भी कब्जा जमाया हुआ है।
नपा कर्मचारी मकदूम अली ने बताया मंगलवार को करीब 1 घंटे की बारिश के बाद पानी निकासी नही होने के कारण उनके मकान में पानी जमा हो गया। जिससे खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि अगर नगर परिषद बंद नाली की साफ-सफाई कर इसे शुरू करवा दें तो समस्या का समाधान हो सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned