script

नागोटोला में पेयजल की किल्लत

locationबालाघाटPublished: Mar 31, 2019 08:46:43 pm

Submitted by:

mukesh yadav

नागोटोला, नीमटोला एवं अर्जुननाला में पेयजल संकट गहराने लगा है। वार्डवासियों के मुताबिक पाईप लाईन से पेयजल की सप्लाई कम हो जाने की वजह से उन्हें पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है

pani ki samasya

नागोटोला में पेयजल की किल्लत

कटंगी। गर्मी के मौसम की शुरूआत होते ही नगर के वार्ड क्रमांक 01 नागोटोला, नीमटोला एवं अर्जुननाला में पेयजल संकट गहराने लगा है। वार्डवासियों के मुताबिक पाईप लाईन से पेयजल की सप्लाई कम हो जाने की वजह से उन्हें पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है तथा समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। वहीं नागोटोला के लोगों ने बताया कि पाईप लाईन से लाल कलर का पानी निकलता है। इस कारण इन स्थानों पर टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाती है। टैंकर का इंतजार करना पड़ता है, वहीं लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इधर, वार्ड क्रमांक 07 में भी पेयजल व्यवस्था काफी चरमराई हुई है। यहां नाली के भीतर नल लगे हुए हैं, जिनसे पानी निकाला जाता है। वार्डवासियों ने बताया कि वह कई बार नगर परिषद से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन आश्वासनों के सिवाय उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने पेयजल आपूर्ति सुचारू करने की मांग की है।
नगर में पेयजल की समस्या कई सालों पुरानी है हर साल गर्मी के मौसम में लोगों को पेयजल के लिए परेशान होते देखा जाता है। इसके बाद नपा लोगों को व्यवस्था जल्द सुधारने का आश्वासन देती है, लेकिन गर्मी का मौसम बीतने के बाद सबकुछ भुला दिया जाता है। हालाकिं नपा पेयजल समस्या से निपटने के लिए 11 करोड़ रुपए खर्च करने की तैयारी कर रही है। लेकिन नगर परिषद ने जिस चंदन नदी से पानी लाने का प्लान तैयार किया है। वह जानकारों के मुताबिक सफल नहीं है। चुकिं चंदन नदी पर अतिक्रमण और मैंगनीज खदान संचालन हो रहा है, जिससे नदी का स्त्रोत समाप्त हो चुका है। लेकिन फिर भी नपा यहां से पानी लाने की तैयारी कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो