प्रत्येक सदस्य को जिम्मेदारी के साथ करना है अपना कार्य

प्रत्येक सदस्य को जिम्मेदारी के साथ करना है अपना कार्य

Mukesh Yadav | Publish: Apr, 22 2019 08:46:41 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने किया मतदान दलों के प्रशिक्षण का निरीक्षण

बालाघाट. लोकसभा चुनाव के लिए बालाघाट जिले में कुल 1637 मतदान केन्द्र बनाए गए हंै। 29 अप्रैल को मतदान की प्रक्रिया सुव्यवस्थित एवं सुचारू ढंग से बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न कराने के लिए मतदान दलों को दो चरणों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रथम चरण का प्रशिक्षण 03 से 11 अप्रैल तक दिया गया है। द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 18 से 23 अप्रैल तक जिला मुख्यालय बालाघाट में दिया जा रहा है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य 18 अप्रैल से प्रारंभ हुए द्वितीय चरण के प्रशिक्षण पर स्वयं निगरानी रख रहे हैं और प्रशिक्षण केन्द्रों का निरीक्षण भी कर रहे है। इसी कड़ी में उन्होंने 21 अप्रैल को शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालाघाट एवं जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण केन्द्र डाईट बालाघाट में चले रहे प्रशिक्षण का निरीक्षण किया और मतदान दल के सदस्यों से चर्चा की। इस दौरान मास्टर ट्रेनर एवं एमएलबी स्कूल के प्राचार्य अश्विनी उपाध्याय एवं उप संचालक सामाजिक न्याय अरविंद डामोर भी मौजूद थे।
कलेक्टर आर्य ने प्रशिक्षण ले रहे कर्मचारियों से कहा कि मतदान दल के प्रत्येक सदस्य को जिम्मेदारी के साथ अपना कार्य करना है। प्रशिक्षण में जो कुछ भी बताया गया है, उस पर पूरी गंभीरता से अमल करना है। प्रशिक्षण के दौरान ईव्हीएम एवं व्हीव्हीपेट मशीन को जोडऩा एवं संचालित करना बताया गया है और मतदान कराने की पूरी प्रक्रिया समझाई गई है। यदि किसी को ईव्हीएम व व्हीव्हीपेट मशीन को जोडऩे एवं उसे संचालित करना समझ नहीं आए तो वे पुन: मास्टर ट्रेनर्स से इस प्रक्रिया को समझ लें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned