एक दिन में सामने आए आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज

प्रशासन ने बंद कराए सोनपुरी, दलदला, पोंडी, समनापुर व उकवा गांव
दोपहर बाद तक स्वयं से बंद रहा बैहर नगर
इधर 04 मरीज किए गए डिस्चार्ज, एक्टिव कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या 23 हुई

By: mukesh yadav

Published: 20 Jul 2020, 10:57 PM IST

बालाघाट. जिले मे कोरोना संक्रमण कोविड-१९ अब धीरे-धीरे पैर पसारने लगा है। अब इस संक्रमण ने दक्षिण बैहर को अपनी गिरफ्त में लेना प्रारंभ कर दिया है। एक दिन में ही इन क्षेत्रों से 20 जुलाई को 08 और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक दिन में एक साथ आठ कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य महकमें में भी हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक अमले ने रविवार को उकवा के सोनपुरी को सील किया था। वहीं सोमवार को दक्षिण बैहर के ही ग्राम दलदला, पोंडी, समनापुर व उकवा को सील किया गया है। वहीं बैहर क्षेत्र के व्यापारियों ने स्वयं से दोपहर तक अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इस कारण सोमवार को बैहर नगर भी बंद रहा और सड़कों पर सन्नाटा नजर आया।
इस प्रकार जिले में एक्टिव कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। कोरोना पाजेटिव पाए गए इन आठों मरीजों को उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती करा दिया गया है। इधर आज चार मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। सीएमएचओ डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि 20 जुलाई को जिले के संदिग्ध कोरोना मरीजों में से 08 मरीजों के सेंपल कोरोना पाजेटिव पाए गए हंै। इनमें एक मरीज बैहर की स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी है, जो कोविड ड्यूटी में तैनात थी। दूसरा मरीज 06 वर्ष का एक बालक है, जो अपनी माता के साथ 14 जुलाई को बैंगलोर से उकवा सोनपुरी आया है। उसकी माता 19 जुलाई की रिपोर्ट में कोरोना पाजेटिव पाई गई है। दो कोरोना पाजेटिव मरीज मलाजखंड के है, जो बाकारो से आए आए हैं। एक मरीज चिचगांव बिरसा जो मुंबई से लौटे है व दो मरीज दमोह बिरसा के है। जो कोरोना पाजेटिव पाए गए हंै। यह तीन मरीज दमोह की महिला जो उपचार के लिए रायपुर गई थी और वहां पर उसकी मृत्यु हो गई है, उसके सम्पर्क में आए थे। रायपुर उपचार के लिए गई दमोह की महिला की मृत्यु होने के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पाजेटिव आई थी। एक मरीज परसवाड़ा तहसील के लिंगा का है, जो पूर्व में कोरोना पाजेटिव आए मरीज के सम्पर्क में आया था।
चार मरीज डिस्चार्ज
डॉ पांडेय ने बताया कि शासन के प्रोटोकॉल के अनुसार डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती कोरोना पाजेटिव मरीजों से 04 मरीजों के ठीक हो जाने पर उन्हें 20 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस प्रकार जिले में उपचार के लिए डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर गायखुरी बालाघाट में भर्ती कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या 23 हो गई है। जिले में इस प्रकार बालाघाट अब तक कुल 74 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसमें से 51 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 23 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

mukesh yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned