scriptजंगली सुकर के हमले से वृद्ध घायल | Elderly wounded by wild boar attack | Patrika News

जंगली सुकर के हमले से वृद्ध घायल

locationबालाघाटPublished: Apr 11, 2019 02:26:18 pm

Submitted by:

mukesh yadav

वन परिक्षेत्र कटंगी के अंतर्गत आने वाले तिरोड़ी सर्किल के जामुनटोला में एक वृद्ध पर वन्यप्राणी जंगली सुकर ने हमला कर घायल कर दिया है।

vanya prani

जंगली सुकर के हमले से वृद्ध घायल

कटंगी। वन परिक्षेत्र कटंगी के अंतर्गत आने वाले तिरोड़ी सर्किल के जामुनटोला में एक वृद्ध पर वन्यप्राणी जंगली सुकर ने हमला कर घायल कर दिया है। जानकारी अनुसार वृद्ध सहसराम पिता किसन राउत वन विकास निगम के जंगल में आज सुबह लगभग 10 बजे के आसपास महुआ चुनने के लिए गया हुआ था तभी घात लगाए बैठे जंगल सुकर ने अचानक से उस पर हमला कर दिया। वन्यप्राणी के हमले से वृद्ध के पैर पर चोट आई है। पीडि़त ने इसकी सूचना वन विकास निगम के अधिकारी को दी लेकिन अधिकारी ने व्यवस्तता का कारण बताते हुए पीडि़त का उपचार कराने एवं मदद करने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पीडि़त ने पुलिस में इसकी सूचना दी तब पुलिस ने पीडि़त का बम्हनी प्राथमिक केन्द्र में उपचार करवाया है। गौरतलब हो कि इस साल की यह दुसरी घटना है कि जब कोई व्यक्ति महुआ चुनने के लिए जंगल में गया है और उस पर वन्यप्राणी ने हमला किया है। पीडि़त ने वन विकास निगम से सहायता प्रदान करने की मांग की है।
इधर, जमुनिया में वन्यप्राणी के शिकार का मामला भी सामने आया है। हालाकिं विभाग ने इस बात की अभी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन सूत्रों की माने तो वन विभाग ने 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो