script6 जुलाई को इवीएम में कैद होगी प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत | Election fate of candidates will be imprisoned in EVMs on July 6 | Patrika News

6 जुलाई को इवीएम में कैद होगी प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत

locationबालाघाटPublished: Jul 05, 2022 10:55:58 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

मतदान केन्द्रों पर पहुंचे मतदान दल, 32 केन्द्रों पर 6 को होगा मतदान17 जुलाई को होगा मतगणनानपा वारासिवनी के 15 वार्डों के लिए होगा मतदान

6 जुलाई को इवीएम में कैद होगी प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत

6 जुलाई को इवीएम में कैद होगी प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत

बालाघाट. नगर सरकार के लिए जिले में 6 जुलाई को मतदान होगा। नगर पालिका परिषद वारासिवनी के 15 वार्डों से पार्षदों के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जाएगा। मतदाताओं द्वारा सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला इवीएम में कैद करेंगे। 17 जुलाई को मतगणना के बाद प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत पिटारे से बाहर आएगी। इसके बाद ही तय होगा कि कौन नगर सरकार में शामिल होगा और कौन नहीं? इधर, वारासिवनी में निष्पक्ष व शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए प्रशासन ने सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने 5 जुलाई को वारासिवनी के मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर मतदान केन्द्रों की स्थिति का जायजा लिया। मतदान कराने पहुंचे मतदान दल के सदस्यों से चर्चा की।
नगरीय क्षेत्र वारासिवनी में पार्षदों के निर्वाचन के लिए 32 मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान कराया जाएगा। इनमें से 23 मतदान केन्द्रों को सामान्य श्रेणी में और 9 मतदान केन्द्रों को संवेदनशील मतदान केन्द्रों की श्रेणी में रखा गया है। संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। नगर पालिका वारासिवनी के 15 वार्डों से पार्षद के निर्वाचन के लिए 56 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। नगर पालिका क्षेत्र वारासिवनी में मतदाताओं की संख्या 22 हजार 446 है। इनमें पुरूष मतदाता 10 हजार 791 और महिला मतदाता 11 हजार 655 है।
नगरीय क्षेत्र वारासिवनी में स्थित और उसके 5 किलोमीटर की परिधी में आने वाली 5 मदिरा दुकानों को 4 जुलाई को शाम 5 बजे से 6 जुलाई को मतदान समाप्ति तक बंद रखने के आदेश दिए है। नगरीय क्षेत्र वारासिवनी में इस अवधि के लिए शुष्क दिवस प्रभावी रहेगा। 6 जुलाई को मतदान समाप्ति तक देशी मदिरा दुकान वारासिवनी, विदेशी मदिरा दुकान वारासिवनी, देशी मदिरा दुकान वारा, देशी मदिरा दुकान मेंहदीवाड़ा, देशी मदिरा दुकान नेवरगांव को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस शुष्क अवधि में मदिरा का क्रय-विक्रय व परिवहन प्रतिबंधित रहेगा। वारासिवनी नगरीय निकाय में स्थित कार्यालयों, दुकानों और फैक्ट्रियों में कार्यरत कर्मचारी बिना किसी व्यवधान के अपना मतदान कर सके इसके लिए 6 जुलाई को नगरीय क्षेत्र वारासिवनी के लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।
पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
6 जुलाई को होने वाले मतदान को लेकर मंगलवार को पुलिस ने वारासिवनी मुख्यालय में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को पुलिस की उपस्थिति में आचार संहिता का पालन करते हुए सुरक्षित, निष्पक्ष और भय से मुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने व मतदान करने का संदेश फ्लैग मार्च के माध्यम से दिया गया।
मतदान केन्द्रों पर पहुंचे प्रेक्षक
चुनाव प्रेक्षक श्रोत्रिय 5 जुलाई को नगरीय क्षेत्र वारासिवनी के मतदान केन्द्रों पर पहुंचे और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सभी मतदान केन्द्रों पर मतदान पहुंच गए थे। प्रेक्षक ने मतदान दलों से चर्चा की और कहा कि 6 जुलाई को आयोग के निर्देशों के अनुरूप शांतिपूर्वक व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराएं। यह कार्य पूरी जिम्मेदारी के साथ करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो