scriptElection noise will stop on 25 | 25 को थम जाएगा चुनावी शोरगुल | Patrika News

25 को थम जाएगा चुनावी शोरगुल

locationबालाघाटPublished: Sep 24, 2022 10:11:34 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

मतदाताओं के घर-घर पहुंचेंगे उम्मीदवार
बैहर, मलाजखंड में 27 को होगा मतदान

25 को थम जाएगा चुनावी शोरगुल
25 को थम जाएगा चुनावी शोरगुल
बालाघाट. जिले के नगरीय निकाय बैहर और मलाजखंड में 27 सितम्बर को होने वाले मतदान के लिए 25 सितम्बर को शाम 5 बजे से चुनावी शोरगुल थम जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार घर-घर जाकर मतदाओं से संपर्क कर सकेंगे। दोनों ही निकाय में 27 सितम्बर को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। आयोग के निर्देशों के अनुसार दोनों निकाय में 25 सितम्बर की शाम 5 बजे के बाद निर्वाचन के संबंध में कोई व्यक्ति न तो कोई सार्वजनिक सभा या जुलूस बुला सकेगा और न ही इन्हें आयोजित कर सकेगा। इसके साथ ही वह इनमें शामिल भी नहीं होगा और संबोधित भी नहीं कर सकेगा।
जानकारी के अनुसार 27 सितम्बर को नगर परिषद बैहर के 14 वार्डों और नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 वार्डों से पार्षदों के निर्वाचन के लिए मतदान कराया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन में दोनों निकाय में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई है। 26 सितम्बर को मतदान दलों को मतदान सामग्री और ईवीएम का वितरण कर मतदान केन्द्रों पर पहुंचा दिया जाएगा।
दोनों ही निकाय के 54 केन्द्रों में होगा मतदान
नगर परिषद बैहर में वार्ड क्रमांक 11 से पार्षद का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। अब बैहर के 14 पार्षदों के लिए 60 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष है। बैहर के 14 वार्डों के 16 मतदान केन्द्रों पर 11 हजार 483 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगें। इसी प्रकार नगर पालिका परिषद मलाजखंड के 24 पार्षदों के लिए 75 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। मलाजखंड के 24 वार्डों के 38 मतदान केन्द्रों पर 25 हजार 730 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगें। नगरीय क्षेत्र बैहर और मलाजखंड में स्थित व उसके 3 किलोमीटर की परिधी में आने वाली मदिरा दुकानें 25 सितम्बर की शाम 5 बजे से बंद हो जाएगी, जो 27 सितम्बर को मतदान समाप्ति तक बंद रहेगी। इस शुष्क अवधि में मदिरा का क्रय-विक्रय व परिवहन नहीं किया जा सकेगा। नगरीय निकाय बैहर, मलाजखंड में 27 सितम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।
मतदाताओं से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने 27 सितम्बर को नगरीय निकाय बैहर और मलाजखंड में पार्षदों के निर्वाचन के लिए होने वाले मतदान में मतदाताओं से अपील की है कि वे निर्भीक होकर मतदान करने आएं। लोकतंत्र की मजबूती और अपने नगर के विकास के लिए सभी मतदाताओं का मतदान करना आवश्यक है। मतदाता किसी के प्रलोभन या बहकावे में आए बगैर स्वयं के विवेक से अपनी पसंद के उम्मीदवार के सामने का बटन दबाकर मतदान करें। यदि किसी व्यक्ति द्वारा मतदाता को किसी प्रत्याशी विशेष के पक्ष में मतदान करने या मतदान न करने के लिए डराया, धमकाया जाता है तो तत्काल मतदान केन्द्र पर मौजूद सुरक्षा बल के जवानों को सूचित करें। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता व व्यापक इंतजाम किए गए है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.