नियमितीकरण सहित 9 सूत्रीय मांगों को लेकर लामबद्ध हुए रोजगार सहायक

नियमितीकरण सहित 9 सूत्रीय मांगों को लेकर लामबद्ध हुए रोजगार सहायक
नियमितीकरण सहित 9 सूत्रीय मांगों को लेकर लामबद्ध हुए रोजगार सहायक

Mahesh Kumar Doune | Updated: 16 Sep 2019, 07:43:48 PM (IST) Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

ग्राम रोजगार सहायक/पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ ने अपनी 9 सूत्रीय मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

बालाघाट. ग्राम रोजगार सहायक/पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ ने अपनी 9 सूत्रीय मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। जिसमें नियमितीकरण सहित अन्य मांगें शामिल है। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि अपनी मांगों को लेकर राज्य शासन से काफी समय से मांग की जा रही है। लेकिन आज तक शासन-प्रशासन द्वारा मांगों पर विचार नहीं किया गया है। कांग्रेस पार्टी ने भी अपने वचन पत्र में नियमितीकरण का वादा किया था। लेकिन सरकार अपने वादे को पूरा नहीं कर रही है।
संगठन के अध्यक्ष अनिल त्रिवेदी ने बताया कि ग्राम रोजगार सहायक पर झूठी एफआईआर होने से सेवा समाप्त हो जाती है, दोष सिद्ध होने पर सेवा समाप्त होना चाहिए। पंचायत सचिव व सहायक सचिव के कार्यो का स्पष्ट कार्य विभाजन होना चाहिए। ग्राम रोजगार सहायक की आकस्मिक/दुर्घटना/ मृत्यु होने पर अनुग्रह सहायता राशि 5,00000 रुपए का प्रावधान व पीपीएफ का प्रावधान हो। रिक्त पंचायतों में जहां पर किसी वजह से सचिव नही है, वहां पूर्व की तरह रोजगार सहायक को ही प्रभार रहे। हड़ताल अवधि का मानदेय दिया जाए, सेवा समाप्त रोजगार सहायकों को शीघ्र ही बहाल किया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned