scriptखेत जाने की भूमि पर अतिक्रमण, रोपा नहीं लगा पा रहा किसान | Encroachment on farm land, farmers are unable to plant | Patrika News

खेत जाने की भूमि पर अतिक्रमण, रोपा नहीं लगा पा रहा किसान

locationबालाघाटPublished: Aug 24, 2019 02:12:47 pm

Submitted by:

mahesh doune

लांजी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वाघाटोला एक व्यक्ति द्वारा खेत जाने के रास्ते पर अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण किया गया है।

खेत जाने की भूमि पर अतिक्रमण, रोपा नहीं लगा पा रहा किसान

खेत जाने की भूमि पर अतिक्रमण, रोपा नहीं लगा पा रहा किसान

बालाघाट. लांजी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम वाघाटोला एक व्यक्ति द्वारा खेत जाने के रास्ते पर अनाधिकृत रूप से अतिक्रमण किया गया है। जिससे किसान भूमेश्वर गायधने को खेत जाने के लिए रास्ता नहीं होने से रोपा लगाने में परेशानी हो रही है। जिसकी शिकायत पीडि़त भूमेश्वर द्वारा तहसील कार्यालय में भी दी गई लेकिन अब उचित कार्रवाई नहीं की गई है।
पीडि़त कृषक भूमेश्वर व ग्रामीण योगराज, बाबूराव, प्रभुदास, हीरामन, अमरचंद सहित अन्य ने बताया कि ग्राम कन्हारटोला ओटेकसा निवासी भूमेश्वर गायधने की खेती वाघाटोला में है। खेती से लगकर राजस्व रिकार्ड में सड़क दर्ज है। जिससे भूमेश्वर के पूर्वज व परिजन इस रास्ते से खेत आना-जाना करते थे। लेकिन मयाराम मेश्राम ने अनाधिकृत रूप से रास्ते की भूमि में रूंधान लगाकर अतिक्रमण कर रास्ता बंद कर दिया गया। जिससे भूमेश्वर को खेत जाने व रोपा लगाने में दिक्कत हो रही है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले की उचित जांच कर दोषियों पर कार्रवाई कर पीडि़त को न्याय दिलाया जाए।
इनका कहना है
इस मामले में हमारे पास शिकायत प्राप्त हुई है। जिससे पटवारी को मौके पर भेज जानकारी ली गई। मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएंगी।
आरपी मार्को, तहसीलदार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो