लामता से नैनपुर तक शीघ्र दौड़ेगी यात्री ट्रेन ट्रायल दौड़ाया गया इंजन

लामता से नैनपुर तक ब्राडगेज पर पटरी बिछाने का कार्य पूर्ण हो गया है।

By: mahesh doune

Published: 27 Nov 2019, 08:55 PM IST

Balaghat, Balaghat, Madhya Pradesh, India

बालाघाट. लामता से नैनपुर तक ब्राडगेज पर पटरी बिछाने का कार्य पूर्ण हो गया है। लामता से नैनपुर तक पटरी में ट्रेन के इंजन दौडऩे से लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस मार्ग पर जल्द ट्रेन चलने की संभावना है। विभागीय अधिकारियों द्वारा पूजा अर्चना करने के बाद इस रेल मार्ग पर इंजन को रवाना किया गया। रेल मार्ग पर ११० की गति से इंजन को दौड़ाया गया। जिसमें लोको पायलट जगन्नाथ तिवारी के साथ वरिष्ठ अधिकारी उदयभानसिंह व जीएम नागार्जुन, व्हीआर मीना, एमके मोहन सहित अन्य शामिल रहे।
गौरतलब हो कि बालाघाट से समनापुर तक ट्रेन चलाई जा रही है। इसके अलावा नैनपुर से जबलपुर तक भी ट्रेन दौड़ रही है। समनापुर से लामता तक भी कार्य जोरों पर चल रहा है। जिससे संभावना व्यक्त की जा रही है कि अप्रैल माह तक बालाघाट से जबलपुर तक बड़ी ट्रेन चलना प्रारंभ हो जाएगी। इस ट्रेन के चलने से लोगों को जबलपुर की ओर जाने में काफी सुविधा होगी।
शीघ्र होगा सीआरएस निरीक्षण
जानकारों के अुनसार शीघ्र ही सीआरएस का निरीक्षण होने के बाद लामता से नैनपुर जबलुपर तक बड़ी ट्रेन प्रारंभ हो जावेगी। रेल्वे ट्रेक के साथ ही प्लेटफार्म में इलेक्ट्रिशन व पीने के पानी की सुविधा की गई है। इस रेल मार्ग पर कमिश्नर ऑफ रेल्वे सुरक्षा निरीक्षण कर ओके रिपोर्ट देने पर यात्री ट्रेन प्रारंभ कर दी जावेगी। बालाघाट से जबलपुर तक सीधी ट्रेन चलने का जिलेवासी काफी समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे है। जिनके इंतजार की घड़ी समाप्त होने का समय जल्द ही प्रारंभ होगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned