scriptअंग्रेजी शराब की अवैध रुप से हो रही थी तस्करी | English liquor was being illegally smuggled | Patrika News

अंग्रेजी शराब की अवैध रुप से हो रही थी तस्करी

locationबालाघाटPublished: Nov 04, 2018 07:36:13 pm

Submitted by:

Bhaneshwar sakure

बिरसा-कैंडाटोला के बीच जांच के दौरान वाहन से 9 पेटी शराब जब्त

balaghat news

अंग्रेजी शराब की अवैध रुप से हो रही थी तस्करी

बालाघाट. अंग्रेजी शराब की अवैध बिक्री के लिए उसका काला कारोबार जारी है। इसके लिए बकायदा शराब ठेकेदार द्वारा अपने वाहनों में शराब को गांव-गांव में बिक्री के लिए पहुंचाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला रविवार को प्रकाश में आया। बैहर विधानसभा क्षेत्र की एफएसटी (फ्लाइंग स्कावड टीम) ने वाहनों की जांच के दौरान 9 पेटी अवैध शराब को जब्त की गई है।
जानकारी के अनुसार रविवार को बैहर की एफएसटी द्वारा वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान बिरसा और कैंडाटोला के बीच में वाहन की जांच के दौरान वाहन क्रमांक सीजी 11 बीबी 3909 से अवैध रुप से शराब का परिवहन करना पाया गया। एफएसटी प्रभारी एसपी उइके, एचएल धुवारे द्वारा उक्त वाहन की चेकिंग की गई। जिसमें अवैध रुप से परिवहन की जा रही 9 पेटी शराब को जब्त किया। वहीं वाहन चालक रितेश पिता राजेन्द्र होलिया निवासी परसवाड़ा से पूछताछ की गई। लेकिन उसके पास शराब के परिवहन को लेकर कोई भी दस्तावेज नहीं थे। चालक ने वाहन मालिक का नाम बालाघाट निवासी गोलू ठाकरे बताया है। इधर, इस मामले में बैहर एसडीएम व रिटर्निंग अधिकारी गोविंद दुबे ने पुलिस थाना बिरसा और आबकारी विभाग के अधिकारियों को वैधानिक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है।
आखिर कहां जा रही थी अंग्रेजी शराब
लायसेंसी दुकान से आखिर इतनी बड़ी मात्रा में शराब का अवैध रुप से परिवहन कहां किया जा रहा था, इस मामले की जांच की जा रही है। लेकिन आचार संहिता लगे होने के बाद भी अंग्रेजी शराब का परिवहन होना, लायसेंसी दुकान से इतनी मात्रा में एक साथ शराब का देना आबकारी विभाग के कार्रवाई पर सवालिया निशान लगा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो