scriptबोर्ड कक्षा की उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य प्रारंभ | Evaluation of board class answer booklet | Patrika News

बोर्ड कक्षा की उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य प्रारंभ

locationबालाघाटPublished: Mar 23, 2019 05:28:39 pm

Submitted by:

mahesh doune

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा की उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन का कार्य 20 मार्च से प्रारंभ हो गया है।

balaghat

बोर्ड कक्षा की उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य प्रारंभ

बालाघाट. माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा की उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन का कार्य 20 मार्च से प्रारंभ हो गया है। मूल्यांकन कार्य मुख्यालय स्थित शासकीय उत्कृष्ट स्कूल के 10 कक्षों में किया जा रहा है। 10 वीं व 12 वीं बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन के लिए करीब 350 मूल्यांकनकर्ता लगाएं गए है जिसमें वर्तमान में २५३ उपस्थित हुए है। अभी बोर्ड कक्षा की परीक्षा प्रारंभ है जिससे मूल्यांकनकर्ता की परीक्षा में भी ड्यूटी होने से उपस्थिति कम है। परीक्षा संपन्न होने के बाद 1 अप्रैल से मूल्यांकनकर्ताओं की संख्या 400 से अधिक हो जाएंगी।
इस संबंध में मूल्यांकन प्रभारी आरके लटारे ने बताया कि 10 वीं व 12 वीं कक्षा के 16 मार्च तक जिन विषयों का प्रश्नपत्र संपन्न हो गया है। उन विषयों की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन के लिए पहुंच गई है जिनका मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है। जिसमें हायर सेकेण्डरी स्कूल के 12 विषय व हाईस्कूल के ५ विषयों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कार्य जारी है। 20 मार्च से मूल्यांकन कार्य प्रारंभ है दूसरे दिन 21 मार्च को रंग पर्व का अवकाश होने से एक दिन मूल्यांकन बंद रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो